बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने एत्मादपुर तहसील पर दिया धरना

आगरा। बिजली, पानी की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानू ने सरकार व स्थानीय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठाकुर बच्चू सिंह चौहान के नेतृत्व में तहसील एत्मादपुर पर प्रदर्शन किया और उप जिलाधिकारी को एक पत्र सौंपा गया जिसमें नहरों में पानी व बिजली कटौती की समस्या का समाधान, सड़कों में हो रहे गड्ढे, तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार संबंधी समस्या का समाधान न होने पर अक्टूबर माह में बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी गयी।

भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पदाधिकारियों का कहना था कि सुबह 4 बजते ही विधानसभा एत्मादपुर क्षेत्र की लाइट काट दी जाती है जबकि 24 घंटे बिजली देने के आदेश दिए हैं। समय रहते बिजली विभाग बिजली की समस्या का समाधान नहीं किया तो जगह-जगह बिजली फीडर पर जाकर तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। नहरों की सफाई अभी तक नही हुई है जिसके कारण किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा और कागजातों पर नहरों की सफाई हो जाती है।

भानु पदाधिकारियों ने साफ कहा कि उन भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए जो नहर की सफाई के नाम पर लाखों रुपए डकार चुके हैं। तहसील में तैनात कर्मचारियों ने भ्रष्टाचार बढ़ा दिया है। किसानों से लेखपाल लगातार अवैध वसूली करने में लगे हुए हैं।

उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के दौरान किसान यूनियन के नेताओं ने साफ कहा कि अगर जल्द से जल्द किसानों की इन समस्या का समाधान किया गया तो ऐसा उग्र आंदोलन होगा जिसे रोक पाना शासन-प्रशासन के बस की बात नहीं होगी।

इस मौके पर यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बच्चू सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव बौबी यादव, संगठन मंत्री महाराज सिंह चौहान, संयोजक अवनीश कुमार चौहान, जिला अध्यक्ष सहित आदि लोग मौजूद रहे।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।