विदाई से पहले दुल्हन ने किया ऐसा काम, हुए चारों तरफ चर्चे

आगरा। विदाई से पहले एक दुल्हन के रूप में सजी एक छात्रा सुबह यूपी बोर्ड की परीक्षा देने स्कूल जा पहुंची। इधर हाथों में लगी मेहंदी और उधर उसके पढाई के जूनून को देखकर छात्रा के दोस्त और शिक्षक भी गौरान्वित हो गए।

सपना नाम की ये लड़की यूपी बोर्ड में 12वीं की छात्रा है। जिसकी बीती रात को शादी हुयी और सात फेरों के साथ सात बंधन में बंधी। पढाई के जूनून के चलते विदाई से पहले सपना दुल्हन के रूप में ही अपनी परीक्षा देने के लिए पहुंच गयी। मेहँदी लगे हाथो से परीक्षा के प्रश्नो के उत्तर लिख रही इस दुल्हन ने एक मिशाल बन कर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सन्देश सार्थक कर दिया।

दुल्हन सपना के इस कदम पर सहपाठी छात्रा उसे शादी की बधाई दे रही हे तो साथ ही शिक्षा के प्रति उसकी लगन को भी सराह रही थीं। दुल्हन सपना के परीक्षा होने के बाद परीक्षा केंद्र प्रबंधन और सहपाठी छात्रा कॉलेज से घर तक अभिभावक बन विदाई दे रहे थे।

सपना ने बताया कि शादी के चलते रात भर उसे जागना पड़ा जिस कारण उसकी आवाज तक बैठ गयी पर शिक्षा के लिए वह अपने कदम नहीं रोक पाई। सपना का कहना था कि मेरा पढ़ने का बहुत मन है। रात को मेरी शादी हुयी है पर आज सुबह मेरा पेपर था तो मैं परीक्षा देने आयी। मैं चाहती हूँ कि आगे भी पढ़ती रही हूँ।

दुल्हन सपना की हौसला अफजाई करते हुए सभी ने न केवल सपना को बधाई दी बल्कि स्कूल प्रबंधन ने अपनी कार से नवविवाहिता को स्कूल से घर पहुँचाया जहाँ से उसकी विदाई की रश्म पूरी हुई।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*