बापू के अनुयायियों ने धूमधाम से मनाया 82वां अवतरण दिवस

आगरा। श्री योग वेदान्त सेवा समिति द्वारा परम पूज्य संत श्री आशाराम जी बापू का अवतरण दिवस शुक्रवार को सिकंदरा स्थित आश्रम में बापू के शिष्यों ने धूमधाम से मनाया। बापू के 82वें अवतरण दिवस पर आगरा के आसपास की जगह से बारह हजार से अधिक अनुयायी ने हिस्सा लिया।

शहर मे कई जगह पर शर्बत एंव छाछ का वितरण किया गया। आश्रम पर प्रातः 9 बजे से हवन, सत्संग-कीर्तन शुरू हुआ। उसके बाद सभी ने भोजन प्रसादी ग्रहण की ।

श्री योग वेदान्त सेवा समिति के अध्यक्ष ब्रज किशोर ने बताया कि अवतरण दिवस पर आश्रम में सभी श्रद्धालु वट वृक्ष की परिक्रमा की। महासचिव राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि हर बार की भांति इस बार भी आशाराम बापू के आश्रम में दरिद्र नारायण को अन्न, वस्त्र, उपयोगी वस्तुओं के साथ मिष्ठान भी आश्रम समिति द्वारा भेंट किया गया।

संगठन मंत्री सुनील शर्मा और कोषाध्यक्ष जीडी खंडेलवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि सभी बापू के अनुयाइयों से आश्रम में अधिक से अधिक संख्या मे पहुँच कर बापू के दिव्य चरण पादुका दर्शन का धर्मलाभ प्राप्त किया।

इस अवसर पर जीवतराम वासवानी, हेमंत सिकरवार, धीरज दरयानी, सुधीर यादव, लालचंद विधानी, बी०एम मिश्रा, सीके सारस्वत, पुष्पेंद्र त्रिवेदी, मुकेश अग्रवाल ‘नैचुरल’, रितेश शुक्ला, खेमचन्द्र गोयल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About admin 5877 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*