आपराधिक घटनाओं से बचने के लिए आगरा कैंट पर चलाया गया जनजागरूकता अभियान

आगरा। ट्रेनों में होने वाले अपराध और आतंकी गतिविधियों के प्रति रेलयात्रियों को जागरूक बनाने के लिए आगरा कैंट आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से आगरा कैंट स्टेशन पर जन जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान में एनजीओ केयर एंड अवेयर सोसायटी के सदस्यों ने भी शिरकत की। सभी ने मिलकर रेलयात्रियों को ट्रेनों में होने वाले अपराधों और अप्रिय घटना को कैसे रोका जा सकता है इसकी जानकारी दी। इतना ही नही ट्रेनों में अधिकांश वारदाते जहर खुरानी की होती है इसलिए जीआरपी, आरपीएफ और एनजीओ के सदस्यों ने रेलयात्रियों को पम्पलेट भी बाटे जिसमे जहर खुरानी से बचने और अपने सफर को सुरक्षित बनाने की जानकारी लिखी हुई थी।

इस जनजागरूकता अभियान के दौरान जीआरपी और आरपीएफ इंस्पेक्टर ने लोगों से अपील की कि अगर सफर के दौरान कुछ गलत लगे और व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत हो तो इसकी जानकारी तुरंत दे जिससे समय से कार्यवाही हो सके और शायद कोई अप्रिय घटना होने से बच जाए।

जीआरपी इंस्पेक्टर विजय चक ने बताया कि ट्रेनों में अपराध बढ़ रहे है और आयेदिन देश मे आतंकी घटनाये भी हो रही है। रेलसफर सुरक्षित बने इसके लिए रेलयात्रियों को जागरूक होना होगा इसलिए आज जन जागरूकता अभियान चलाया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*