खनन रोकने के दौरान ट्रैक्टर चढ़ाकर सिपाही की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ़्तार, मुठभेड़ में इंस्पेक्टर भी घायल

Arrested for killing a soldier by climbing a tractor while stopping mining, Inspector also injured in encounter

आगरा। खनन माफियाओं के अवैध खनन से भरे ट्रैक्टरों को रोकने के दौरान सैंया थाने के सिपाही सोनू चौधरी की हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी खनन माफिया हेत सिंह को पुलिस ने सोमवार रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस मुठभेड़ के दौरान खनन माफिया हेत सिंह के दोनों पैरों में गोली लगी है तो वहीं सैंया थाना के इंस्पेक्टर प्रदीप पांडे भी घायल हो गए हैं। पुलिस ने बदमाशों और घायल इंस्पेक्टर को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मुठभेड़ में बदमाश हेत सिंह के दो साथी फरार हो गए। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया और बदमाशों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की दिशा निर्देश जारी किए।

आपको बताते चले कि आठ नवंबर की सुबह थाना सैंया की पुलिस खनन के वाहनों को पकड़ने गई थी। खेरागढ़ थाना क्षेत्र में बालू से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया था। हेत सिंह गिरोह के सदस्यों ने सिपाही सोनू चौधरी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। बाद में आरोपियों की पहचान धौलपुर के थाना कोलोनी स्थित खरगपुर निवासी हेत सिंह, ट्रैक्टर चालक बबलू, मालिक अनूप सहित अन्य रूप में हुई थी।

इस मामले में पिछले दिनों पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। वह ट्रैक्टर पर बैठकर जा रहा था। मुख्य आरोपी हेत सिंह फरार था। हेत सिंह पुलिस की दबिश से पहले ही भाग गया था। मौके पर पहुँचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश भरतपुर जाने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की। पट्टी पुल के नीचे एक आती हुई बाइक को रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ के दौरान एक गोली सैंया प्रभारी निरीक्षक प्रदीप पांडे के पेट को छूती हुई निकल गई और वो घायल हो गए लेकिन फिर भी पुलिस पीछे नही हटी। मुठभेड़ में मुख्य आरोपी हेत सिंह घायल हुआ। इसे देख हेत सिंह के दोनों साथी फायरिंग करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए लेकिन घेराबंदी करके हेत सिंह को पकड़ लिया गया। घायल निरीक्षक को क्राइम ब्रांच प्रभारी कमलेश कुमार और थाना बरहन के प्रभारी कुलदीप दीक्षित ने दिल्ली गेट स्थित अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी हेत सिंह को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना था कि हेत सिंह राजस्थान का रहने वाला है। चम्बल में अवैध खनन के लिए जाना जाता है। हेत सिंह खनन के लिए एक संगठित गिरोह चला रहा है। यह गिरोह अवैध खनन करता है। रेत को आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में बेचा जाता है। आगरा जिले में के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज है। उसने 2018 में पुलिस टीम पर हमला किया था। पिछले साल दरोगा पर हमला किया था। इसके बाद सिपाही सोनू चौधरी की हत्या की। अब पुलिस टीम पर फायरिंग की है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि हेत सिंह को खनन माफिया घोषित कराया जाएगा। इसकी फाइल तैयार कर प्रशासन को भेज दी गई थी। उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है।

About admin 5514 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।