पैरा मोटर एक्सपीडिशन के समापन पर सेना ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

आगरा। सेना की पैराशूट फील्ड रेजिमेंट के 75 साल पूरे होने के अवसर पर पैराशूट फील्ड रेजिमेंट की ओर से आयोजित हुआ पैरा मोटर एक्सपीडिशन का समापन आगरा में हो गया। इस आयोजन का शुभारंभ 9 मार्च को पुणे के कुंभर गांव से किया गया था। करीब 11 दिन का सफर और 1463 किलोमीटर आकाश मार्ग से तय करते हुए पैराशूटर मंगलवार को आगरा पहुंचे।

मंगलवार को सेना के पैराशूटरो ने ग्राउंड पर नीले आसमान में कई करतब दिखाए। इन हवाई करतब को देखकर वहां मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। पैराशूटरो ने ऐसे करतब दिखाए जिन्हें देखकर लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली। इन करतबों को देखकर वहां मौजूद लोग भी कहने लगे कि यही है भारतीय सेना, जिस पर हर भारतवासी को गर्व है।

नीले आसमान में हवाई करतब दिखाने के बाद सभी पैराशूटर एक-एक करके जमीन पर उतरने लगे। जमीन पर उतरने के बाद सेना के अधिकारियों ने इस प्रयासों की सराहना की और उन्हें सम्मानित भी किया।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि सेना की पैराशूट फील्ड रेजिमेंट की स्थापना दिवस के अवसर पर इस रेजिमेंट के पायलट द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। पुणे से लेकर आगरा तक की दूरी पैराशूटरो ने हवाई मार्ग से तय की है। इस सफर का नेतृत्व पैराशूट फील्ड रेजिमेंट के के मेजर राहुल शर्मा ने किया था। इसमें सेना के 3 अधिकारी और 20 जवान शामिल हुए थे।

मेजर राहुल शर्मा का कहना था कि इस कार्यक्रम के माध्यम से भारतीय सेना का आत्मविश्वास एकता और हर परिस्थिति में कार्य करने की क्षमता को दर्शाया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*