अंत्योदय अन्नपूर्णा सेवा की हुई शुरुआत, मात्र 10 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन

आगरा। सक्षम डाबर मेमोरियल ट्रस्ट और सेवा भारती के संयुक्त प्रयास से आगरा शहर के गरीब लोगों को 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के लिए अंत्योदय अन्नपूर्णा योजना
की शुरुआत हो गयी है। संघ के सह सर कार्यवाहक कृष्ण गोपाल ने इस अंत्योदय अन्नपूर्णा योजना का शुभारम्भ किया। इसके बाद मुख्य अथिति कृष्ण गोपाल, सेवा भारती के संयोजक सतीश अग्रवाल और महापौर नवीन जैन ने प्रकल्प को सुचारू रखने वाली अन्नपूर्णा रसोई घर का भी दौरा किया। उन्होंने देखा कि खाना बनाने के दौरान रसाई घर में स्वच्छ्ता का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

अंत्योदय अन्नपूर्णा योजना के तहत अगर शहर के पांच स्थान खेरिया मोड़ चौराहा, रामबाग चौराहा, बोदला सब्जीमंडी, भगवान टॉकीज और सेवला चौराहे पर इस प्रकल्प की गाड़ियां पहुँचेगी। इन गाड़ियों से गरीब तबका 10 रुपये में भरपूर भोजन ले सकेगा।

इस अवसर पर संघ के सह सरकार्यवाहक डॉ कृष्ण गोपाल ने अपने विचार रखते हुए कहा कि भारत देश पहले गरीब नही था लेकिन अब कुछ परिस्थितियां बदली है। जिसका असर देखने को मिल रहा है। आज भारत में गरीबी-बेरोजगारी बढ़ी है जिस पर ध्यान देने की आवश्कता है। आज हर सक्षम व्यक्ति को गरीब व्यक्ति के भोजन की व्यवस्था के लिए आगे आना चाहिए। तभी एक बार फिर भारत देश अपने पुराने वैभव पर पहुँच पायेगा।

महापौर नवीन जैन ने इस प्रकल्प को चलाने वाले पुरन डाबर को इसके लिए बधाई दी। उनका कहना था कि जरूरतमंद की मदद और भूखे को भोजन कराना यही सच्ची सेवा है। इतना ही नहीं नगर निगम की ओर से गरीब लोगों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने की योजना को भी महापौर ने सभी के सामने रखा। जिसकी सभी ने सराहना की।

इस प्रकल्प को शुरु करने वाले पुरन डाबर ने बताया कि महंगाई के दौर में गरीब दो वक्त की रोटी मुहैया नहीं हो पा रही है इसलिए इस सेवा की शुरुआत की गई है।

इस दौरान मर्दुल कांत शास्त्री, सीए प्रमोद चौहान, जवाहर डाबर, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि और शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*