एत्मादपुर में भाजपा को मिली एक और बड़ी जीत

आगरा। एत्मादपुर ब्लाक प्रमुख पद के लिए आज मतदान और मतगणना हुई। भारी शोर-शराबे के बीच हुए मतदान में सत्यवीर सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी संगीता कुलश्रेष्ठ को एक वोट से हरा दिया। गौरतलब है कि एत्मादपुर ब्लाक प्रमुख पद पिछले कई महीनों से विश्वासमत के चलते रिक्त पड़ा हुआ था। जिस पर दिनांक 7 मार्च को नामांकन हुए जिसमें 5 में से 3 पर्ची भरे गए और 8 मार्च को मनोज कुमार ने एक पर्चा वापस ले लिया। इसके बाद आज दिनांक 9 मार्च को सुबह 11:00 बजे से मतदान शुरू हुआ।

आपको बताते चलें कि कल शाम को कुछ बीडीसी सदस्यों के परिजनों ने उप जिलाधिकारी से शिकायत की थी कि उनके परिजनों को चुनाव के चलते जबरदस्ती हाईजैक कर लिया गया है। यही कारण रहा कि जैसे ही मतदान शुरू हुआ वैसे ही शोर शराबा शुरू हो गया। जिसके चलते पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। क्षेत्राधिकारी पुलिस एत्मादपुर अतुल कुमार सोनकर के नेतृत्व में ब्लॉक कार्यालय पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी जिसकी अगुवाई स्वयं सीओ एत्मादपुर कर रहे थे। मतदान के दौरान पूरे समय उप जिलाधिकारी रजनीश मिश्रा और नायब तहसीलदार डॉक्टर गजेंद्र पाल डटे रहे। कई बार दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों मैं कहासुनी और भारी रोष का सामना करना पड़ा।

कुल 81 मतों पर चुनाव होना था जिसमें 80 वोट पड़े। जिसमें 3 वोट निरस्त हो गए। सत्यवीर सिंह के जीत की घोषणा होते ही सत्यवीर सिंह के खेमे में हर्ष का माहौल छा गया। समर्थकों ने नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख सत्यवीर सिंह को कंधों पर उठा लिया। आपको बताते चलें कि नवनिर्वाचित सत्यवीर सिंह का खंदौली ब्लॉक प्रमुख व वरिष्ठ भाजपा नेता जगबीर तोमर के छोटे भाई हैं।

मतदान के दौरान संगीता कुलश्रेष्ठ के समर्थकों ने कई बार व्यवधान डालने की कोशिश की लेकिन पुलिस की सूझ बूझ और सतर्कता के चलते पूरा मतदान और मतगणना शांतिपूर्ण संपन्न हो गई।

एत्मादपुर से पवन शर्मा की रिपोर्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*