अमोनिया गैस का रिसाव, सैकड़ों बीघा फसल नष्ट

आगरा। फतेहाबाद थाना क्षेत्र के घाघपूरा गांव में उस समय अफरा तफरी मच गई जब घाघपूरा गांव में अमोनिया गैस का रिसाव बड़ी तेजी से हुआ। अमोनिया गैस के रिसाव की घटना सोमवार सुबह तकरीबन 10 बजे की है। बताया जाता है कि घाघपूरा गांव में गार्गी कोल्ड स्टोरेज स्थित है। इस गार्गी कोल्ड स्टोरेज से अचानक अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हुआ। धीरे धीरे अमोनिया गैस के रिसाव ने घाघपुरा गांव सहित तीन गांव को अपनी चपेट में ले लिया और 3 गांव की सैकड़ों बीघा आलू की फसल नष्ट हो गई। सैकड़ों बीघा फसल नष्ट होने से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने फतेहाबाद शमशाबाद मार्ग जाम कर दिया।

जाम लगा रहे किसान सैकड़ों बीघा नष्ट फसल के मुआवजे की मांग कर रहे थे। फतेहाबाद शमशाबाद मार्ग पर जाम की सूचना को लेकर पुलिस प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंचे। घंटो तक प्रशासन के आला अधिकारी जाम खुलवाने और किसानों के आक्रोश शांत करने के लिए मशक्कत करते नजर आए। तकरीबन डेढ़ घंटे के अंतराल में प्रशासन ने आश्वासन दिया कि नष्ट हुई फसल का मौका मुआइना कर उन्हें मुआवजे के लिए प्रयास किया जाएगा तब कहीं जाकर आक्रोशित किसानों ने जाम खोला।

अब किसानों ने साफ कर दिया है कि अगर उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिला तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे। पहले से प्रकृति की मार झेल रहे किसान अमोनिया गैस के रिसाव से नष्ट हुई फसल के कारण सड़क पर आ गए हैं। अब देखना होगा कि जिला प्रशासन इन किसानों को कब तक मुआवजा दिला पाता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*