Home agra कोरोना संक्रमण और मंकीपॉक्स की दस्तक से आगरा में अलर्ट, रेलवे स्टेशनों समेत अन्य जगहों पर जांच शुरू

कोरोना संक्रमण और मंकीपॉक्स की दस्तक से आगरा में अलर्ट, रेलवे स्टेशनों समेत अन्य जगहों पर जांच शुरू

by admin
Alert in Agra due to corona infection and monkeypox knock

आगरा। कोरोना संक्रमण और मंकीपॉक्स की दस्तक से आगरा में अलर्ट। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों समेत शहर के प्रमुख स्थलों पर जांच को लगाई गई टीम।

कोरोना संक्रमण एक बार फिर देश में पैर पसार रहा है तो मंकीपॉक्स संक्रमण की बढ़ती दस्तक ने स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ा दिए हैं। दोनों संक्रमण की तेजी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। आगरा पर्यटन नगरी है और शहर में संक्रमण बढ़ने का सबसे अधिक खतरा बना रहता है। इसको लेकर आगरा की स्वास्थ्य विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। शहर के प्रमुख स्थलों पर कोविड-19 की जांच के लिये टीम को लगाया गया है।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और पर्यटन स्थलों पर लगाए जांच टीम

स्वास्थ विभाग की ओर से आगरा के प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और पर्यटन स्थल पर जान टीमों को लगाया गया है। लगातार यात्री और पर्यटकों की आरटी पीसीआर जांच की जा रही हैं। आगरा कैंट स्टेशन पर 24 घण्टे कोविड-19 के साथ मंकीपॉक्स संक्रमण की भी जांच की जा रही है।

आगरा कैंट स्टेशन के मुख्य द्वार पर टीम ने अपना डेरा जमाया है जिससे आगरा कैंट स्टेशन पर तीनों से उतरने वाले यात्री बिना जांच कराए स्टेशन से बाहर ना जा सकें।

पर्यटन नगरी होने के नाते शहर में संक्रमण फैलने की संभावना अधिक

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगरा शहर पर्यटन नगरी है। देश विदेश से यहां पर्यटक पहुंचते हैं और पर्यटकों के माध्यम से ही शहर में संक्रमण आने की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती है। इसीलिए पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

रेलवे स्टेशनों के साथ-साथ बस स्टैंड और पर्यटन स्थल और जहां अधिक भीड़ रहती है। उन स्थलों पर कोविड-19 और मंकीपॉक्स की जांच के लिए टीमों को लगाया गया है , जो वहां से गुजरने वाले व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: