Home » कबीर खान निर्देशित फिल्म ’83’ में चमकेगा आगरा का जूता, जाने किसने किया है तैयार

कबीर खान निर्देशित फिल्म ’83’ में चमकेगा आगरा का जूता, जाने किसने किया है तैयार

by admin
Agra's shoe will shine in Kabir Khan-directed film '83', know who has prepared it

Agra. फिल्म निर्देशक कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म ’83’ में आगरा शहर का जूता भी अपनी चमक छोड़ता हुआ नजर आएगा। कबीर खान की इस फिल्म में देसी विदेशी खिलाड़ी कलाकारों ने आगरा के प्रतिष्ठित शू डिजाइनर देवकी नंदन सोन द्वारा डिजाइन किए और बनाए गए जूतों को पहना है। क्रिकेट खेल मैदान पर इन जूतों को पहनकर ही फिल्म में फिल्माए गए दृश्यों में अभिनय किया है। इस संबंध में जाटव समाज उत्थान समिति की ओर से एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता के दौरान देवकीनंदन स्कूल ने खुद फिल्म और आगरा के जूते को मिली नई पहचान की जानकारी दी।

कपिल देव की बॉयोपिक फ़िल्म ’83’

निर्देशक कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म ’83’ 1983 वर्ल्ड कप के नायक रहे कपिल देव के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में कपिल देव का जीवन और 1983 वर्ल्ड कप की कहानी को दर्शाया गया है। फिल्म में काम करने वाले वेस्टइंडीज और भारत के खिलाड़ी कलाकारों के लिए आगरा के प्रख्यात शू डिजाइनर देवकी नंदन सोन द्वारा डिजाइन किए गए जूते बनाये गए हैं।

24 दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म

फिल्म निर्देशक कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म ’83’ देश भर में 24 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। इस फ़िल्म के रिलीज होने का देवकी नंदन सोन को बेसब्री से इंतजार है। क्योंकि इस फिल्म में 1983 विश्वकप का फाइनल भी दर्शाया गया है। भारत व विपक्षी टीम वेस्टइंडीज के कलाकार खिलाड़ी आगरा के जूते पहनकर मैच खेलते हुए दिखाई दिए।

जाटव समाज उत्थान समिति के अध्यक्ष शू डिजाइनर देवकी नंदन सोन ने बताया कि आगरा का जूता देश-विदेश में अपनी अलग पहचान रखता है। इसीलिए प्रतिष्ठित व्यक्ति आगरा के जूते को पहनना चाहता है। फिल्म 83 का जो ट्रेलर जारी हुआ है उसमें भी खिलाड़ी कलाकरों को आगरा के जूते पहने हुए दिखाया गया है।

1983 में शुरू की शू कोन कंपनी

देवकी नंदन सोन ने बताया कि पिता का जूते कारखाना था लेकीन घाटे के कारण पिता को मजबूरी में उसे बंद किये और फिर देवकी नंदन सोन ने कक्षा 9 की पढ़ाई करते हुए जूते की फैक्टरी में काम किया। सीएफटीआई से ट्रेनिंग लेने के बाद उन्होंने कई फैक्टरी में काम किया और 1983 में खुद की शू कोन कंपनी खोली। आज वह एक सफल शूज डिजाइनर एक्सपोर्टर है।

Related Articles