Home आगरा आगरा एसएसपी प्रभाकर चौधरी को मिलेगा उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक, सीएम योगी करेंगे सम्मानित

आगरा एसएसपी प्रभाकर चौधरी को मिलेगा उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक, सीएम योगी करेंगे सम्मानित

by admin
Corruption case against two policemen of Agra district

Agra. 76वें स्वतंत्रता दिवस पर आगरा के पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है। आगरा के पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक मिलेगा। स्वतंत्रता दिवस पर यानी सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर एसएसपी आगरा के कार्य की सराहना भी की।

पुलिसिंग में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले प्रदेश के 5 या 6 पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री द्वारा यह सम्मान दिया जाता है। इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी समेत विनय चन्द्रा, रविन्द्र प्रताप सिंह, दिनेश कुमार ढौंढियाल व मनु चौधरी को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिए जाने की घोषणा की है।

आइपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी आगरा से पहले मेरठ में एसएसपी के रूप में कार्यरत थे। वहां उन्होंने सोतीगंज वाहन चोर बाजार को बंद करा दिया था। चोरी के वाहनों का कटान करने वाले माफिया के खिलाफ उन्होंने कड़ी कार्यवाही की थी। इस मामले में माफिया की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्ती करण की कार्यवाही करने के साथ ही तमाम माफिया पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की गई थी। वहां अब होटल, रेस्टोरेंट व अन्य शोरूम खुल गए हैं।

उनके इस कार्य की खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभाओं के मंच से सराहना कर चुके थे। इस उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए ही उन्हें इस वर्ष यह सम्मान दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का सम्मान आप सभी की कर्मठता उत्कृष्ट सेवा भावना व अटूट कर्तव्यपरायणता को रेखांकित करता है। आप सभी उत्तर प्रदेश पुलिस की सेवा, समर्पण और अनुशासन की गौरवशाली परंपरा के श्रेष्ठ प्रतिनिधि हैं।’ मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिए जाने के लिए उन्हें बाद में लखनऊ बुलाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: