आगरा पुलिस कप्तान की बड़ी कार्रवाई, इस थाने के छह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

आगरा। ताज नगरी आगरा की पुलिसिंग को बेहतर बनाने में जुटे जिले के पुलिस कप्तान अमित पाठक को लापरवाह और भ्रष्ट बसई चौकी के चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित करे हुए 24 घंटे नहीं बीते थे कि शाहगंज थाने के इंस्पेक्टर और अधिनिस्थ पुलिसकर्मियों पर एक बार फिर कप्तान की गाज गिर गयी। शनिवार को पुलिस कप्तान एक पीड़ित को लेकर थाना शाहगंज पहुँचे और पीड़ित का मुकदमा लिखाकर थाने के इंस्पेक्टर, SSI और चार मुंशियों को निलंबित कर दिया। पुलिस कप्तान के अचानक थाने पहुँचने और इस बड़ी कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है।

मामला शाहगंज क्षेत्र का है। इस क्षेत्र का एक पीड़ित अपनी फ़रियाद को लेकर कप्तान से मिला था जिस प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही करने के खुद आदेश पुलिस कप्तान अमित पाठक ने किये लेकिन जब पुलिस कप्तान के बार-बार कहने के बाद भी शाहगंज पुलिस ने पीड़ित की कोई सुनवाई नहीं की तो जिले के पुलिस कप्तान पीड़ित के साथ खुद थाने पहुंच गए।

पुलिस कप्तान को अचानक थाने पर देखकर थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों में हड़कम्प मच गया। पीड़ित की सुनवाई न होने पर शाहगंज पुलिस की निष्क्रियता के लिए एसएसपी अमित पाठक ने थाना प्रभारी और SSI सहित चार मुंशियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पुलिस कप्तान की इस कार्यवाही के बाद आगरा की पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि जिले के पुलिस कप्तान पुलिस की वर्तमान साख को बदलने का प्रयास कर रहे है। पुलिस कप्तान ने हर थाने और चौकी पर पीड़ित की सुनवाई के निर्देश जारी किये है जिससे पीड़ित की सुनवाई हो और पुलिस के प्रति लोगों की सोच बदल सके लेकिन कुछ लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसकर्मी कप्तान के उस प्रयास पर पानी फेरने का प्रयास कर रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*