आगरा-इटावा रेल लाइन का कराया जायेगा विद्युतीकरण, अधिकारी ने किया फतेहाबाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

आगरा-इटावा रेल लाइन पर विद्युतीकरण का काम स्वीकृत हो गया है जो शीघ्र ही शुरू कराया जायेगा। वहीं इस पर ट्रेन संचालन की संख्या भी बढायी जायेगी जिससे यहां के लोग भी रेलवे के सफर का आनंद ले सकेगें, उक्त विचार फतेहाबाद रेलवे स्टेशन का अधिकारियों के संग निरीक्षण करने पहुंचे इलाहबाद जोन के मुख्य संरक्षा अधिकारी एस.के. कश्यप ने व्यक्त किये। उनके साथ एडीआरएम एच.एस. राना भी मौजूद रहे।

अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण के दौरान सुरक्षा संबंधी हर पहलू की बारीकी से जांच की और फतेहाबाद रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार साहू ने अधिकारियों का स्वागत किया। शुक्रवार दोपहर 12 बजे स्पेशल ट्रेन से फतेहाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे मुख्य संरक्षा अधिकारी ने रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम, अभिलेखों के रखरखाव, रेलवे ट्रेक, सिग्नल आदि की बारीकी से जांच की। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों से इस बाबत जानकारी भी ली।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्य संरक्षा अधिकारी एस.के. कश्यप ने बताया कि टीम द्वारा मेंटीनेंस का चेकअप किया गया और रेल सुचारू रूप से चल रही ‌है कि नहीं यह भी चेक किया गया। ट्रेक पर विद्युतीकरण का काम शुरू कर दिया गया है वहीं आगरा-इटावा रेल लाइन पर ट्रेने बढाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि गाजीपुर-बांद्रा ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है। वहीं अन्य ट्रेनें भी सुचारू की जायेगी। ट्रेक को डबल लाइन करने के मामले में उन्होंने बताया कि अभी ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार साहू, उपप्रबंधक धीरज कुमार, अश्वनी, फूलचंद, लाल सिंह, अरविंद शर्मा, धर्मेेंद्र कुमार मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*