फ़िल्म ‘आर्टिकल 15’ के रिलीज़ होते ही विरोध हुआ शुरू, पोस्टर फाड़े

आगरा। शुक्रवार को सिनेमा घरों में आर्टिकल 15 मूवी के रिलीज होते ही ब्राह्मण समाज ने सिनेमाघरों पर इस फ़िल्म का जमकर विरोध किया। ब्राह्मण समाज ने मॉल के बाहर मूवी के पोस्टर जलाकर अपना आक्रोश जताया। फ़िल्म के विरोध की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। इस दौरान ब्राह्मण समाज ने मूवी में उनके समाज को लेकर दिखाए गए सीन को हटाने की मांग की है।
 
आयुष्मान खुराना ​अभिनीत मूवी आर्टिकल 15 शुक्रवार को रिलीज होने से पहले ब्राह्मण समाज ने विरोध किया। भारी संख्या में डॉ मदन मोहन शर्मा के नेतृत्व में समाज के लोग सुबह कॉसमॉल मॉल स्थित गोल्ड सिनेमा के बाहर पहुँच गए। समाज के लोगों ने ‘आर्टिकल 15’ मूवी के पोस्टर जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान डॉ मदन मोहन शर्मा ने कहा कि इस मूवी में कई सीन और डायलॉग ऐसे हैं जिसमें ब्राह्मण समाज की अच्छी छवि एवं प्रतिष्ठा को धूमिल किया जा रहा है जिससे हिंदू समाज और हिंदू समाज के अन्य जातियों में ब्राह्मण समाज के प्रति वैमनस्यता फैल रही है। आज के युग में बॉलीवुड ब्राह्मण को पाखंडी, बनिए को ठग एवं राजपूत को गुंडे के रूप में प्रदर्शित कर रहा है जो कि हिंदू समाज के लिए और उसके अच्छी छवि के लिए बहुत ही निराशाजनक बात है। ब्राह्मण जो कि अपना पूजा पाठ कर के सभी धर्मों एवं समुदाय में शांति की प्रार्थना करता है लेकिन इस मूवी में ब्राह्मण समुदाय को बलात्कारी दुराचारी आदि बताया गया है जिससे कि ब्राह्मण समुदाय की छवि को धूमिल किया जा रहा है।

30 मई 2019 को ‘आर्टिकल 15’ मूवी का टीजर एवं ट्रेलर रिलीज किया गया। मूवी में ब्राह्मण समाज को बलात्कारी एवं दुराचारी बताया गया है जो कि हिंदू समाज की सभी जातियों के बीच में भेदभाव वैमनस्यता पैदा करता है। प्रदर्शन में शामिल सभी व्यक्तियों ने अपील की है कि भविष्य में ऐसे कोई भी मूवी ना बने जिससे सामाजिक पर जातीय भेदभाव पैदा हो। 

प्रदर्शन में श्याम किशोर दीक्षित, दुर्गेश शुक्ला, हरिओम पंडित ममता पचौरी, अनामिका मिश्रा, शोभित भार्गव, अभिषेक, आयुष, पांडे, नकुल सारस्वत, रवि सिसोदिया आदि मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*