विवाहिता की मौत के बाद चुपचाप कर दिया अंतिम संस्कार, पुलिस ने बनाई वीडियो रिकॉर्डिंग

फिरोजाबाद। थाना मक्खनपुर क्षेत्र निहालपुर में एक 32 वर्षीय विवाहिता रूबी पत्नी शेर सिंह उर्फ शेरा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस पूरे मामले को दबाने के लिए ससुरालियों ने आनन फानन में विवाहिता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना की जानकारी जैसे ही मायका पक्ष को हुई तो तुरंत विवाहिता के परिजन मौके पर पहुँच गए लेकिन तब तक विवाहिता का अंतिम संस्कार हो चुका था। मृतका के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने घटना स्थल और दाह संस्कार के स्थान की वीडियो ग्राफी भी करवाई और तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्यवाही की बात कही।

परिवार के लोगों ने बताया कि विवाहिता की शादी को लगभग आठ-नौ साल हो गए है। शादी के बाद से ही ससुराली उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे। कई बार दहेज के पीछे ससुरालीजन अक्सर मायके फोन करते थे। कई बार समझाया, पर समझ नहीं आया जिसके चलते उनकी बेटी की जान चली गयी है

सीओ शिकोहाबाद अजय कुमार चौहान का कहना था कि विवाहिता के आत्महत्या की सूचना पर यहां पहुँचे थे तब तक परिवार के लोग मृतका का दाह संस्कार कर चुके थे। गांव वालों के अनुसार पारिवारिक कलह का मामला है लेकिन मायका पक्ष को बिना बताए अंतिम संस्कार करना संशय पैदा कर रहा है। इस पूरे मामले की जांच की जा रहीं है। पीड़ित पक्ष की ओर से जो तहरीर मिलेगी उस पर मुकदमा लिखा जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*