कांग्रेस के बाद भाजपा ने दिया बसपा को झटका, बसपा पूर्व मंत्री के भाई हुए भाजपा में शामिल

आगरा। गठबंधन कर भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनावी मैदान में उतरने वाली बसपा पार्टी को लगातार झटके लग रहे हैं। अभी तक बसपाई बसपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे थे लेकिन सोमवार को भाजपा ने बसपा को तगड़ा झटका दिया। बसपा ने पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय के भाई मुकुल उपाध्याय को बसपा से अलग कर दिया और उसे भाजपाई बनाकर भाजपा में शामिल करा दिया।

सोमवार को जयपुर हाउस स्थित बृज क्षेत्र कार्यालय पर पहुँचे मुकुल उपाध्याय को ब्रज क्षेत्र संगठन मंत्री भवानी सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। मुकुल उपध्याय के साथ बसपा के सक्रिय नेता ध्रुव पराशर ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। सोमवार से इन बसपा के कद्दावर इन दोनों नेता हाथी की सवारी छोड़कर कमल पर आसीन हो गए। मुकुल उपध्याय के बसपा छोड़ने से सबसे ज्यादा झटका पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को लगा है। क्योंकि इस स्थित में भी रामवीर ने बसपा का साथ नही छोड़ा और उनकी पत्नी सीमा उपाध्याय फतेहपुर सीकरी लोकसभा से चुनावी मैदान में है।

मुकुल उपाध्याय का कहना है कि भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली है अब मोदी जी के हाथ मजबूत करना उनकी प्रथमिकता है।

भाजपाइयों का कहना है कि यह बसपा को बड़ा झटका है और भविष्य में बसपा सुप्रीमो को इससे भी बड़े झटके झेलने पड़ेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*