Home क्राइम मंटोला में जुलूस निकालने के मामले में कार्यवाई शुरू, AIMIM नेता इदरीश अली की हुई गिरफ्तारी

मंटोला में जुलूस निकालने के मामले में कार्यवाई शुरू, AIMIM नेता इदरीश अली की हुई गिरफ्तारी

by admin
Action started in Mantola procession case, AIMIM leader Idrish Ali arrested
Spread the love

Agra. शहर मुफ्ती के खिलाफ मंटोला थाने में दर्ज हुए मुकदमे के विरोध में धारा 144 लागू होने के बावजूद निकाले गए जुलूस के मामले में पुलिस ने गिरफ्तारियां करना शुरू कर दिया है। आगरा पुलिस ने इस मामले में सबसे पहली कार्यवाही एआईएमआईएम (AIMIM) के पदाधिकारी मोहम्मद इदरीश अली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद इदरीश अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, साथ ही अन्य नामजद लोगों की गिरफ्तारी में जुट गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से मुस्लिम समाज में भय का माहौल है। क्योंकि 60 नामजद और 350 अज्ञात आरोपी बनाए गए हैं।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जामा मस्जिद में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया और तिरंगा फहराया गया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी मुख्य अतिथि थे जिन्होंने बच्चों के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद जामा मस्जिद में तिरंगा फहराए जाने और राष्ट्रगान गाये जाने का शहर मुफ़्ती ने विरोध किया था और विरोध करने की ऑडियो वायरल हुई थी। इस ऑडियो में जहाँ इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन के लिए अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया गया था। इससे नाराज होकर इस्लामिया लोकल एजेंसी के चैयरमैन असलम कुरैसी ने थाना मंटोला में तहरीर दी थी और हिंदुवादी संगठन ने भी विरोध किया था जिसके बाद पुलिस ने शहर मुफ़्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

शहर मुफ्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के विरोध में सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ।इस मैसेज के आव्हान पर ही भारी संख्या में गुरुवार को लोग सड़कों पर उतरे और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था। धारा 144 लागू होने के बावजूद बिना अनुमति के सड़कों पर इतने सारे लोगों के जुटने और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के मामले में एसएससी मुनिराज के निर्देश पर पुलिस द्वारा तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। दो मुकदमे मंटोला थाना और एक मुकदमा नाई की मंडी थाना में लिखा गया। इनमें 60 नामजद और 350 अज्ञात आरोपी बनाए गए हैं।

पुलिस द्वारा नाई की मंडी में दर्ज मुकदमे में हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी, इदरीश, जावेद कुरैशी, खालिक आदि सहित 24 नामजद किए गए हैं।

Related Articles