छलेसर पुलिस चौकी में आरोपी युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

आगरा। भैयादूज के पावन पर्व पर छलेसर पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों के उस समय होश उड़ गए जब लूट के आरोप में चौकी पर लाये युवक ने चौकी के अंदर ही खुद को आग लगा ली। देरशाम तक पुलिस इस मामले को दबाती रही लेकिन युवक की हालत गम्भीर होने पर युवक उसे अस्पताल में भर्ती कराया। मामला शाम को खुला तो युवक के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। परिजनों के हंगामे और मामला उच्च अधिकारियों तक पहुँचने पर घायल युवक को देररात सफदरजंग हॉस्पिटल दिल्ली रेफर कर दिया गया।

फीरोजाबाद के थाना दक्षिण क्षेत्र में शाही मस्जिद कटरा पठान निवासी 23 वर्षीय जफर पुत्र सादिक को मंगलवार तड़के छलेसर चौकी के पास ट्रक चालक से मोबाइल और रुपए लूट के आरोप में पकड़ा गया था। उसके ट्रक से एक कट्टी डीजल भी चोरी किया था। चालक ने उसे पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस जफर और उससे बरामद डीजल को भी साथ ले गयी। सुबह 9:00 बजे ट्रक चालक औरैया के सेमरा पुरवा निवासी बाबू पुत्र बलवीर तहरीर देने गया था। पुलिसकर्मी तहरीर लिखवा रहे थे। इसी बीच जफर ने शौच जाने की इच्छा जताई। पुलिसकर्मियों ने उसे चौकी परिसर में बने शौचालय की ओर जाने के लिए कह दिया।

एसपी ग्रामीण रवि कुमार के मुताबिक जफर शौच जाते वक्त अपने साथ बाथरूम में डीजल की कट्टी को भी उठाकर ले गया। अंदर जाकर उसने डीजल अपने ऊपर उड़ेल कर माचिस से आग लगा ली। आग लगने के बाद वो चीखने लगा। तभी चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मी वहां पहुंचे। उन्होंने किसी तरह आग बुझाई, तब तक वह सीने से ऊपर काफी जल चुका था। घटना की जानकारी पर चौकी इंचार्ज अनिरुद्ध सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तुरंत जफर को कालिंदी विहार स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस हिरासत में आग लगाने की गंभीर घटना को अधिकारी शाम तक छुपाए रहे। इसकी किसी को भनक तक नहीं लगने दी। रात 8:00 बजे जफर को गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया।

एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि लूट व डीजल चोरी के आरोप में युवक को पुलिस चौकी लाया गया था। जहां उसने खुद को आग लगा ली। अभी उसको बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया है। इस पूरे मामले की जांच सीओ एत्मादपुर को सौंपी गई है। इस मामले में किसी की लापरवाही सामने आएगी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल कुछ भी हो लेकिन इस घटना ने छलेसर पुलिस पर कई सवाल खड़े कर दिये है। इस घटना में छलेसर पुलिस की गर्दन फंसती दिखाई दे रही है।

About admin 3044 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*