ABVP द्वारा लगाया गया 6 दिवसीय समर कैम्प, छात्राओं को बनाया जाएगा सशक्त

आगरा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्राओं के लिए 6 दिवसीय समर कैम्प का आयोजन कमला नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में किया है। 26 मई से शुरू हो 31 मई तक इस कैम्प को चलाया जाएगा। कैम्प का शुभारंभ राजऋषि विवि की आगरा क्षेत्र की निदेशिका डॉ सुचिता , राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य यादवेन्द्र प्रताप, छात्रा प्रमुख डॉ गुँजन सिंह, महानगर सह मंत्री कु. भावना ने किया।

डॉ सुचिता जी ने छात्राओं को बताया कि कैसे वो अपने आप मजबूत, सशक्त बना सकती है और उन्हें महिलाओं की शक्ति का बोध कराते हुए अपने अपने क्षेत्रों में शीर्ष स्तर पर पहुँचने के लिए प्रोत्साहित किया।

यादवेन्द्र प्रताप जी ने महिलाओं की स्थिति पर चर्चा करते हुए महिलाओं का समाज में योगदान पर बात की, उन्होंने सभी छात्राओं को राष्ट्र भावना मन में जाग्रत कर देश के लिए काम करने की बात कही।

डॉ गुँजन सिंह जी ने पूरे कार्यक्रम की रूप रेखा रखते हुए बताया कि इस समर कैम्प में 67 छात्राओं ने अपना पंजीकरण करवाया है। आगे आने वाले 6 दिनों के सफर में छात्राओं को विभिन्न विषयों की जानकारी मिलेगी। सभी छात्राएं उत्साह से भरी हुई थी और अलग अलग विषयों को जानने के उतसाहित थी।

समर कैम्प में योगाभ्यास, मार्शलआर्ट,नृत्य, मेहंदी, कोलाज, पोस्टर मेकिंग, सोशल मीडिया, हेल्थ टिप्स, कैरियर गाइडेंस, ब्यूटी एंड मेकअप आदि विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। अंतिम दिन सभी छात्राओं में प्रतिस्पर्धा करवाई जाएगी और विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान महानगर छात्रा विस्तारक सपना भदौरिया, जूही, मोनिका, ज्योति, दिव्या आदि मौजूद रही।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*