ABPL सीजन-5 का हुआ शुभारंभ, खेले गए सिंगल और डबल्स मुकाबले

आगरा। सदर स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम के बैडमिंटन हॉल में आगरा बैडमिंटन प्रीमियर लीग के सीजन-5 का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आए इनकम टैक्स ऑफिसर डॉ शिखा, नगर आयुक्त अरुण प्रकाश और समारोह की अध्यक्षता कर रहे प्रमुख जूता व्यवसाई पूरन डाबर, प्रमुख चिकित्सक डॉक्टर संदीप अग्रवाल ने इस बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया और उसके बाद अतिथियों ने बैडमिंटन खेल कर एबीपीएल सीजन 5 का औपचारिक शुभारंभ किया।

ABPL सीजन-5 का पहला मुकाबला टीम टीसा और टीम इंस्पिरेशन के बीच सिंगल मुकाबले के साथ हुआ जिसमें टीम टीसा के खिलाड़ी सूरज लामा ने टीम इंस्पिरेशन के खिलाड़ी नितिन को हराकर उद्घाटन समारोह का पहला मैच जीता। इसके बाद डबल्स मुकाबले भी हुए।

आयोजकों ने बताया कि आगरा बैडमिंटन प्रीमियर लीग लगातार पांचवीं साल यह आयोजन कर रहा है जिसमें शहर की 5 टीमें भाग ले रही है। इस आयोजन की यह विशेषता रही है कि इस प्रतियोगिता से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडी तैयार होकर निकले हैं। आगरा में एबीपीएल ने बैडमिंटन प्रतियोगिता के रूप में एक अलग पहचान बनाई है।

वहीं समारोह में आए सभी अतिथियों ने आगरा बैडमिंटन प्रीमियर लीग सीजन-5 के आयोजन की जमकर सराहना की और आगरा की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए ABPL के प्रयासों की प्रशंसा की। इतना ही नहीं एकलव्य स्टेडियम के अलावा नगर आयुक्त ने बैडमिंटन कोर्ट के लिए शहर में एक अलग से जमीन देने की भी बात चलायी।

समारोह के अंत में आयोजकों की ओर से कार्यक्रम में आए सभी मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और समस्त अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*