‘करंट वाला गंगाजल’ पर आप पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन, जलकल और टॉरेंट को घेरा

आगरा। नगर निगम के अंतर्गत आने वाले जलकल विभाग की अनदेखी के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है और कई लोगों की जान भी जा सकती है लेकिन इससे जलकल विभाग को कोई सरोकार नही है। आलम यह है कि इस अनदेखी में टोरंट विभाग भी शामिल हो गया है। दोनों विभागों की लापरवाही के कारण आवास विकास के कुछ स्थानों पर जहाँ जलकल की पेयजल पाइप लाइन लीकेज है वहाँ अब गंगाजल के साथ करंट बह रहा है। इस समस्या को लेकर आप पार्टी ने दोनों विभागों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और आवास विकास में नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने निगम व जलकल पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि आवास विकास में करंट वाला गंगाजल बह रहा है।

आवास विकास के कई सेक्टरों में पेयजल की लीकेज पाइप लाइन का कोई समाधान न होने से आक्रोशित आप कार्यकर्ताओं ने आवास विकास में जोरदार प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं का कहना था कि जलकल द्वारा आवास विकास क्षेत्र में पड़ी पेयजल पाइप लाइनों का रख रखाव नहीं सही ढंग से नही हो पा रहा है। उसी का दुष्परिणाम है की पानी की लाइन जगह-जगह से लीकेज हो रही हैं। चाहे वो सेक्टर 10, 11 व 12 हो अथवा सेक्टर 1 व 3 हो। इन सभी जगहों पर पानी की लाइन में लीकेज हो रही है।

मजे की बात यह है कि इन पानी की लाइनों के ऊपर ही टोरेंट पावर की 11,000 करंट वोल्टेज की केबल बिछा दी गई हैं। अब जलकल विभाग के कर्मचारी डर के मारे इन लाइनों को सही नहीं कर रहे और कीमती गंगाजल नाली नालों में फैल रहा है।

आम आदमी पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने जब आवास विकास कॉलोनी का सर्वे किया और पाया कि सेक्टर 1 व सेक्टर 3 के बीच की मेन रोड पर कुछ बड़े गड्ढे हो गए हैं। वहां पानी की मेन लाइन पर टोरेंट की केबल ऊपर स्पष्ट दिख रही हैं और जलकल विभाग के कर्मचारी इसे ठीक करने में डर रहे हैं।

आप पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि करंट वाला पानी जिस दिन सप्लाई में मिलेगा उस दिन घरों में हाहाकार मच जाएगा

इस प्रदर्शन में कपिल बाजपेई, जेके गुप्ता, सुशांत यादव, रामसेवक धाकरे, शानू कुरैशी, नितेश यादव, रिहान कुरेशी, संतोष कुमार माहौर, मानसिंह, दीपक शर्मा, हीरा सिंह, जगदीश कुमार आदि उपस्थित रहे।

About admin 2611 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।