आग की एक चिंगारी ने किसानों के सपने किए चौपट

आगरा। एत्मादपुर ग्रामीण क्षेत्र में आग की सूचना से हड़कंप मच गया। एत्मादपुर के गांव मितावली के पास करीब 10 बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल में भीषण आग लग गई। आपको बताने के लिए आसपास के ग्रामीण तथा खेतों में काम कर रहे मजदूर भागे लेकिन आग की भयंकरता को देखते हुए हाइब्रिड को सूचना दी गई।

दरअसल आज दिन शुक्रवार शाम करीब 5 बजे के आसपास हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से गांव मितावली के पास गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। जिसे देखने के बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे मजदूर आग को बुझाने के लिए दौड़े लेकिन आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। यही नहीं आग आसपास के खेतों में भी पहुंचने लगी। आनन फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय विभाग में लाइट कटवाने की दी और फिर इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी।

सूचना पाकर फायर बिग्रेड की गाड़ी ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाने की जबरदस्त कोशिश शुरू कर दी लेकिन आग की विकरालता का आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि हाइब्रिड कि एक गाड़ी आग पर काबू पाने में नाकाम दिखे तो तुरंत एक और फायर बिग्रेड की गाड़ी को मौके पर बुला लिया गया। जिसे कुछ देर बाद आग पर पाया काबू तो पा लिया गया लेकिन तब तक गेहूं की फसल पूरी तरह राख हो चुकी थी।

बता दें कि गांव मितावली से बरहन रोड पर पप्पू पुत्र राम सिंह निवासी मितावली, भगवान दास पुत्र चौकी लाल निवासी मितावली, भूरे खान पुत्र रहीम बख्स निवासी मितावली व एक अन्य के दो-तीन बीघा खेत के टुकड़े हैं। मतलब के जिन खेतों में आग लगी है वह किसान बेहद ही गरीब किस्म के हैं। उन्हीं के सामने खेतो में खड़ी फसल जलकर खाक हो गयी।

आग की सूचना मिलते ही पास से गुजर रहे ब्लाक प्रमुख खंदोली जगवीर सिंह तोमर अपने समर्थकों के साथ खेतों में पहुंच गए। गरीब किसानों को मुआवजा दिलवाने की बात कही लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी या विद्युत विभाग का अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

एत्मादपुर से पवन शर्मा की रिपोर्ट

About admin 5863 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*