गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, मची अफरा-तफरी फिर ट्रक ड्राईवर ने किया ये काम

आगरा। सदर थाना क्षेत्र के ग्वालियर रोड स्थित रोहता नहर के पास चलते ट्रक में अचानक आग लग गयी। चलते ट्रक में आग को देख राहगीर मौके पर ही रुक गए लेकिन जैसे ही लोगों को पता चला कि आग लगे ट्रक के अंदर गैस के सिलेंडर रखे है तो सबके होश उड़ गए। इस खबर से लोगो में अफरा तफरी मच गयी। लोग अपनी जान बचने के लिए इधर उधर भागने लगे।

इस बीच ट्रक के ड्राईवर ने अपनी सूझ बूझ का परिचय दिखाते हुए और अपनी जान की परवाह किए बिना ट्रक को सुनसान रास्ते की ओर मोड़कर खड़ा कर दिया। इस दौरान पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। गनीमत ये रही कि समय रहते फायर बिग्रेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया और कोई जनहानि नहीं हुई।

लोगों ने बताया कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम का ट्रक एलपीजी गैस सिलेंडर से भरा हुआ था जो गैस सिलेंडरों को लेकर पंचगाई खेड़ा की ओर जा रहा था। इस दौरान ट्रक की बैटरी के तार में शार्ट सर्किट हुआ और ट्रक के केबिन में आग लग गई। यह देख ट्रक चालक के होश उड़ गए। ट्रक भीड़ भाड़ वाले मार्ग पर था, इसलिए ट्रक चालक ने हिम्मत से काम लिया और ट्रक को सुनसान रास्ते की तरफ मोड़ दिया।

ट्रक के सुनसान रास्ते पर खड़ा करने के बाद भी लोगों को डर था कि कही गैस सिलेंडर तक आग न पहुंच जाए लेकिन दमकल कर्मियो ने तुरंत पहुच एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक में लगी आग पर काबू पाया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*