सिलेंडर फ़टने से आतिशबाज के घर हुआ तेज धमाका, तीन की मौत कई घायल

आगरा। रविवार दोपहर को शाहगंज थाना क्षेत्र आजमपाड़ा में अचानक से एक तेज धमाका हुआ जिसने सभी को हिलाकर रख दिया। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि लोग बुरी तरह सहम गए। जो लोग घर मे थे वो घर से तुरंत बाहर निकल आये और इधर उधर भागने लगे। जब लोगों ने आसमान में धुंए का काला गुबार उठता हुआ देखा तो लोगों ने उसी ओर दौड़ लगाई। पता चला कि पटाखे के एक गोदाम में धमाका हुआ है। इस घटना की जानकारी तुरंत लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस व आलाधिकारी मौके पर पहुँच गए। दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुँच गयी और दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। इस घटना में कई लोग घायल हुए तो लगभग तीन लोगों की मृत्यु की सूचना खबर लिखे जाने तक थी।

घटना थाना शाहगंज क्षेत्र के पृथ्वीनाथ चौकी के अंतर्गत न्यू आजम पाड़ा स्थित सनफ्लावर स्कूल के पास की है। इस स्कूल के पास मुगल फायर वर्क्स फर्म के मालिक चमन मंसूरी का घर है जो आतिशबाज है। बताया जाता है कि चमन मंसूरी के घर में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण था। दोपहर को पटाखों के इस भंडारण में आग लगी और तेज धमाका हुआ। इस धमाके के कारण दो घरों में भीषण आग लग गयी। तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में भी दहशत फैल गई। घरों के दरवाजे और खिड़कियां भी हिल गए। कुछ देर बाद भीषण आग की लपटें दिखाई देने लगी और आगे से उठा गुबार से पूरा आसमान भी काला दिखाई देने लगा। लोगों ने तुरंत इस धमाके की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन व दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मचारियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए तो वहीं पुलिस ने लोगों के साथ बचाव कार्य शुरू कर दिया। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इस तेज धमाके में कुछ लोगों की मृत्यु हो गई जिनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

घटना की जानकारी पर एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि धमाका चमन मंसूरी के घर हुआ है। घर में अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम होता है। हादसा सिलेंडर फटने से हुआ है। इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं तो कुछ लोगों की मृत्यु हुई हुई है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है तो वहीं शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

About admin 4824 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।