Home » नींबू पर चोरों की नज़र, सब्ज़ी मंडी – बाग से लाखों के नींबू हुए चोरी, व्यापारी हुए परेशान

नींबू पर चोरों की नज़र, सब्ज़ी मंडी – बाग से लाखों के नींबू हुए चोरी, व्यापारी हुए परेशान

by admin
Thieves look at lemons, vegetable market - millions of lemons stolen from the garden, traders get upset

आगरा। गर्मी के मौसम में नींबू क्या महंगे हुए कि न केवल चोरों की नज़र इस समय नींबू पर पड़ी हुई है बल्कि महंगाई के दौर में सोशल मीडिया पर नींबू को लेकर कई तरह के मीम्स वायरल हो रहे हैं। हाल ही में नींबू चोरी की दो घटनाएं सामने आईं है जिसके बाद सब्जी वाले नींबू को चोरों की नज़रों से बचा रहे हैं बल्कि नींबू की रखवाली के लिए आदमी तक पहरे के लिए लगाने पड़ रहे हैं।

पहली घटना उत्तर प्रदेश के बहादुर गंज मोहल्ला की है। यहां एक सब्जी मंडी में चोरों ने सब्जी दुकानदार के गोदाम से 60 किलो नींबू चुरा लिया। सब्जी व्यापारी मनोज कश्यप ने बताया कि सब्जी मंडी बजरिया में उनकी दुकान है रात में सब्जी रखने के लिए दुकान के सामने गोदाम बना हुआ है। सुबह जब वह सब्जी मंडी पहुंचे तो देखा कि गोदाम का ताला टूटा पड़ा हुआ था। चोर उनके गोदाम से 60 किलो नींबू, 40 किलो प्याज, 38 किलो लहसुन चुरा कर ले गए। चोरी की सूचना पर एकत्रित हुए व्यापारियों ने इस घटना पर नाराजगी जताई है।

दूसरी घटना कानपुर के बिठूर से सामने आई है। बिठूर में गंगा नदी के किनारे नींबू की खेती की जाती है। नींबू चुराने पर तहरीर देने वाले अभिषेक निषाद ने बताया कि उनकी तीन बीघा बाग में नींबू के पेड़ लगे हुए हैं। चोर उनके बाग से लगभग 15 हज़ार नींबू तोड़कर ले गए जिनकी कीमत बाजार में इस समय लगभग लाखों में है। इसके बाद उन्होंने रखवाली के लिए 50 लोग रखे हैं जो लाठी लेकर दिन-रात पहरा दे रहे हैं। वहीँ तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

Related Articles