भूमिगत केबिल चुराने वाले गिरोह को किया गिरफ़्तार, 8 शातिर भेजे जेल

आगरा। थाना हरीपर्वत पुलिस ने भूमिगत केबिल चोरी करने वाले एक गैंग पर शिकंजा कसा है। थाना पुलिस ने भूमिगत केबिल को चोरी करने वाले गैंग के 8 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया और सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। थाना पुलिस ने इन शातिर चोरों से केबिल के 90 टुकड़े बरामद किए हैं साथ ही केबिल चोरी करने वाले हथियार और एक आयशर टेंपो बरामद किया है। पिछले दिनों ही थाना हरीपर्वत क्षेत्र में बीएसएनएल की 8 लाख की अंडरग्राउंड केबिल चोरी हुई थी जिस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

हरिपर्वत पुलिस ने बताया कि मुखबिर खास से सूचना मिली थी कि आईएसबीटी बस स्टैंड के पास कुछ लोग केबिल लिए हुए खड़े हुए हैं और उसे बेचने की फिराक में है। इस सूचना पर कार्रवाई की गई और सभी 8 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया। उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह अंडर ग्राउंड केबिल चोर हैं। पुलिस ने इस मामले में मुस्तफा, रोहित, आशीष मुस्ताक, विनय यादव, विपिन यादव, राजेश और सतीश को गिरफ्तार किया है। इनमें से कुछ लोग कबाड़ी है तो कुछ मजदूरी का काम करते हैं।

थाना हरीपर्वत पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों बीएसएनएल की ओर से थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था कि उनकी भूमिगत केबिल चोरी हो रही है। इस सूचना पर पुलिस लगातार इस गिरोह को पकड़ने का प्रयास कर रही थी। हरीपर्वत पुलिस ने बताया कि मुखबिर से इस गिरोह की सूचना मिली और सभी शातिर चोरों को धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि इनमें से कुछ लोग कबाड़ी है और कुछ मजदूरी करते है। यह पूरा गिरोह रात को बाहर निकलता था और सड़क पर खुदाई कर केबिल निकाल लेता था। लोगों के पूछने पर कहते थे कि काम चल रहा है और अपने आप को ठेकेदार के लोग बता दिया करते थे। पुलिस ने बताया कि शातिर चोरो से केबिल के 90 टुकड़े, हाइडा क्रेन और आयशर टेंपो बरामद किया है।

About admin 4595 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।