पटाखा फैक्ट्री में हुआ भीषण विस्फोट 5 लोगों की मौत, चार की हालत गंभीर

5 people killed, four in critical condition in firecracker factory

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर शहर में आज दोपहर अवैध रूप से संचालित एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस घटना में फैक्ट्री में काम करने वाले 5 लोगों की जान चली गई जबकि चार की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने राहत कार्य शुरू कर दिया है, साथ ही पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है।

बिजनौर जिले के बक्शीवाला क्षेत्र के जादोवाला गांव में युसूफ नाम के एक व्यक्ति ने अपना मकान बना रखा है। यह आबादी वाला क्षेत्र है, यहां पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम किया जा रहा था। अचानक दोपहर को विस्फोट हुआ और मकान का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जिसमें दबने से 5 लोगों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक यूसुफ को लाइसेंस धारी पटाखा विक्रेता बताया जा रहा है लेकिन वह घर में अवैध तरीके से पटाखा मजदूरों से काम ले रहा था। विस्फोट होने से पहले मजदूर अंदर पटाखा बना रहे थे और उसने मकान को बाहर से बंद कर ताला लगा रखा था।

बहरहाल गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिले के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

About admin 6474 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।