मथुरा में हुए ट्रैन लूट कांड में महिला सहित 5 लोग गिरफ़्तार

मथुरा में बीते 3 अगस्त को त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस ट्रेन में हुए लूट कांड में पुलिस ने एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसका खुलासा जीआरपी मथुरा ने किया है। लूट की यह घटना हजरत निजामुद्दीन-त्रिवेंद्रम सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-22634) में हुई थी। लूट के दौरान एक मां और बेटी की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। इस घटना में जान गंवाने वाली मीना और मनीषा दुर्गापुर की रहने वाली थीं। बदमाशों ने S6 और S2 कोच में तीन वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए लुटेरों के पास से लूटपाट का सामान व 26 हजार नकद बरामद किए हैं।

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से केरल जा रही त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस में 3 अगस्त को 03.39 बजे लूट की दुस्सासिक वारदात में मां-बेटी की जान चली गई थी। लूट की यह घटना वृंदावन रोड रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर पहले हुई थी। लूट को अंजाम देकर लुटेरे भागने में कामयाब रहे थे तभी माँ बेटी बदमाशों से भीड़ गयी थी। इस सनसनीखेज घटना के बाद जीआरपी इंसपेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

एसपी रेलवे जोगिंदर सिंह ने बताया कि इस घटना में पकड़े गए बदमाश जयपुर, आगरा, मथुरा और भरतपुर के है। इस गैंग के आधा दर्जन बदमाश अभी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है। इस घटना को अंजाम देने के बाद एक बदमाश मृतका मनीषा का मोबाइल लेकर घर गया था। उस मोबाइल से उसने फ़ोटो भी खींचे और सिम बदलकर इस्तेमाल करने लगा। उस मोबाइल के जरिये ही बदमाशों तक पहुँचा गया है।

एसपी रेलवे ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ में पता चला है कि तड़के करीब पौने चार बजे मीना देवी टायलेट के लिए उठीं जब वो टायलेट से वापस आईं तो उनकी सीट पर रखे बैग को बदमाश उठा रहे थे। मीना ने बदमाशों से बैग छीनने की कोशिश की। इसी दौरान मनीषा की भी आंख खुल गई और वह भी बैग को बदमाशों से खींचने लगी। एक बदमाश बैग को लेकर ट्रेन से भागने का प्रयास कर रहा था। इसी खींचातानी में दोनों ट्रेन में गेट के पास पहुंच गईं। बदमाश ने तेजी से झटके के साथ बैग को खींचा और दोनों को गेट से बाहर धक्का दे दिया। वे दोनों ट्रेन से बाहर जा गिरीं और बदमाश उनका कीमती सामान से भरा बैग लेकर कूद गया।

About admin 4311 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*