Home आगरा लीकेज के चलते घर के सामने हुआ 15 फुट गहरा गड्ढा, डर के साये में जीने को मजबूर परिवार

लीकेज के चलते घर के सामने हुआ 15 फुट गहरा गड्ढा, डर के साये में जीने को मजबूर परिवार

by admin
15 feet deep pit in front of house due to leakage, family forced to live in fear

Agra. आगरा प्रशासनिक अमले की लेटलतीफी और शिथिल कार्रवाई के चलते एक कॉलोनी के कुछ परिवारों की जान पर बन आई है। पेयजल लाइन कुछ ऐसे लीकेज हुई कि बीती रात एक घर के आगे लगभग 15 फुट गहरा गड्ढा हो गया। पीड़ित कॉलोनी वासियों ने इसकी शिकायत संबंधित विभागों से की लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। पीड़ित परिवार डर के साए में जीने को मजबूर है क्योंकि सड़क में लगातार दरार आने से मकान को भी अब खतरा होने लगा है।

कई दिनों से लगा रहे गुहार

ताजनगरी के नगला मेवाती कॉलोनी निवासी मोहम्मद इदरीश खान ने बताया कि वह इस मामले की शिकायत कई बार कर चुके थे। पेयजल लाइन लीकेज होने से लगातार सड़क धंस रही थी। इसकी शिकायत संबंधी विभाग से लगातार की जा रही थी लेकिन स्मार्ट सिटी, जलकल, जल संस्थान और नगर निगम कोई भी इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं। लगातार हो रही बारिश और पेयजल लाइन के लीकेज के चलते बीती रात बड़ा हादसा हो गया। घर के आगे ही लगभग 15 फीट गहरा गड्ढा हो गया है जिससे मकान के गिरने का भी डर सताने लगा है। क्योंकि लीकेज पकड़ में नहीं आया है और दरारें बढ़ती चली जा रही हैं।

काफी समय से ढूढ़ रहे है लीकेज

पीड़ित इदरीश का कहना है कि वो लगातार विभागों से सड़क धंसने व लीकेज होने की शिकायत करते रहे लेकिन विभाग यही कहता रहा कि लीकेज ढूढ़ रहे हैं। आज तक लीकेज नहीं ढूंढ पाए और नतीजा यह रहा कि घर के आगे ही इतना बढ़ा गड्ढा हो गया।

सपा शहर अध्यक्ष पहुंचे मौके पर

घटना की जानकारी होते ही सपा शहर अध्यक्ष वाजिद निसार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने इस समस्या का जायजा लिया। लीकेज के चलते सड़क में हुए गहरे गड्ढे को देखकर वह भी आश्चर्यचकित रह गए। उन्होंने कहा कि रात में इतनी मिट्टी धंस जाना और इतना गहरा गड्ढा हो जाना बड़ी समस्या की बात है। सपा शहर अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित परिवार लगातार संबंधित विभाग से पेयजल लाइन के लीकेज को ठीक करने की गुहार लगा रहा है लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसा लगता है कि सरकारी मशीनरी काम करना नहीं चाहती है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की कि वह संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दें और इस लीकेज और इस समस्या को जल्द से जल्द दूर कर आए नहीं तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता।

दहशत में है परिवार

सपा शहर अध्यक्ष वाजिद निसार का कहना है कि इस घटना के बाद से परिवार दहशत में है क्योंकि इस गड्ढे से उनका घर ज्यादा दूर नहीं है। उनका कहना है कि जब रात में इतना बढ़ा गड्ढा हो सकता है तो उनके मकान तक दरार भी पहुँच सकती है जिससे कभी भी हादसा हो सकता है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: