Home » ट्रायथलॉन प्रतियोगिया जीतकर रिदम ने किया ताजनगरी का नाम

ट्रायथलॉन प्रतियोगिया जीतकर रिदम ने किया ताजनगरी का नाम

by pawan sharma

आगरा। विश्व के की सबसे टफ कंपटीशन में एक ट्रायथलॉन को आगरा के युवा व्यापारी रिदम गर्ग ने शानदार प्रदर्शन के साथ जीत कर न केवल एक विशेष मुकाम हासिल किया बल्कि आगरा का नाम भी पूरे विश्व में रोशन किया है। आइरन मैन का खिताब पाने पर रिदम गर्ग के आगरा आगमन पर शहर की विभिन्न खेल जगत, सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं से जुड़े लोगों ने रिदिम गर्ग का अग्रवन में गर्मजोशी से सम्मान किया। यह सम्मान पाकर रिदिम काफी खुश नजर आए।

रिदिम ने बताया कि इटली में कड़ा कंपटीशन देखने को मिला लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई और भारतीय तिरंगा पूरे विश्व में लहराया। रिदम गर्ग का कहना था कि कुछ समय पहले इस प्रतियोगिता को भारत के मॉडल मिलन्द सोमन ने जीता था जिसके बारे में पढ़कर भी प्रभावित हुए और उन्होंने खुद इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की सोची। जिसके बाद से उन्होंने तैयारी शुरू की और आज भी इस मुकाम को पाने में कामयाब हो गए।

आमतौर पर एक खिलाड़ी की उम्र के बाद होने वाली इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर 33 वर्षीय रिदम गर्ग मानते हैं कि व्यक्ति ठान ले तो जीवन की किसी भी पढ़ा में वह कुछ भी हासिल कर सकता है। इसलिए व्यक्ति को कभी अपने आपको उम्र का मोहताज भी नहीं समझना चाहिए।

इस अवसर पर रिदम घर के परिवारी जन भी बहुत खुश नजर आ रहे थे। उनकी पत्नी मोहिनी गर्ग ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेना ही बड़ी बात थी लेकिन जिस तरह से शानदार प्रदर्शन करते हुए रिदम गर्ग ने इसे जीता यह काफी सम्मान की बात है। सम्मान समारोह के दौरान शहर की विभिन्न संस्थाएं रिदम घर का सम्मान करने पहुंची।

इस दौरान जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राहुल पालीवाल व ट्रायथलॉन एसोसिएशन के उमेश शर्मा और जिला बैडमिंटन के विनोद शीतलानी ने मोमेंटो देकर का सम्मान किया। इस अवसर पर आए हुए सभी अतिथियों को जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राहुल पालीवाल ने खेल की बारीकियों के बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि इसमें 3 गेम एक बाद एक खेले जाते हैं। चैम्पिनशिप में समुद्र में 4 किलोमीटर स्वीमिंग करने के बाद लगातार 182 किलोमीटर तक साइकिल चलाई और उसके बाद 42 किलोमीटर मैराथन में भाग लेकर यह उपलब्धि हांसिल करना बड़ी बात है।

इस कार्यक्रम के दौरान आए शहर के विभिन्न समाजसेवियों और कारोबारियों ने रिदम घर की उपलब्धि पर न केवल उनको बधाई दी बल्कि रिदम गर्ग को शहर की युवा प्रतिभाओं के लिए एक आदर्श बताया और देश का नाम रोशन करने के लिए रिदम व उसके परिवार वालों को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। समारोह के दौरान शहर की विभिन्न संस्थाओं की ओर से रिदम घर का सम्मान किया गया तो वही रिदम गर्ग में भी आगरा शहर से मिले इस प्यार पर सभी का आभार जताया और इस पूरे कंपटीशन के दौरान के अपने अनुभवों को भी सभी के साथ साझा किया।

Related Articles

Leave a Comment