14 लोगों की मौत 12 झुलसे, लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग

मुंबई। मुंबई के लोअर परेल इलाके में गुरुवार देर रात भीषण आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों घायल हैं। आग लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स कंपाउंड स्थित एक पब में लगी। जानकारी के अनुसार हादसे में 14 लोगों की मौत और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।
घायलों को इलाज के लिए किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल और केईएम अस्पताल में ले जाया गया। दमकल विभाग ने दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और फिलहाल मौके पर कूलिंग का काम चल रहा है। फायर ब्रिगेड टीम को आग लगने की जानकारी रात 12.30 बजे मिली थी।

आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। लेकिन पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। मरने वालों की संख्या के बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले घटनास्थल पर लगी भयंकर आग को बुझाने के लिए 6 फायर ब्रिगेड, 3 जेटी और पांच टैंकर पहुंचे थे। मौके पर घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एक आपातकालीन एम्बुलेंस भी मौजूद थी।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हादसे में मरने वालों में 12 महिलाएं औऱ 2 पुरुष शामिल हैं। इस संख्या में ज्यादातर मोजो टेरेस रेस्तरां के कर्मचारी हैं। हादसे के वक्त 50 से ज्यादा लोग वहां मौजूद थे। मरने वालों की संख्या में अभी और बढ़ सकती है क्योंकि आग से इमारत में मौजूद कई लोग झुलस गए हैं। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां पर कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ पब बिना लाइसेंस के चल रहा था जिस वजह से रेस्तरां मालिक पर गैर इरादतन हत्या (304ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं एहतियातन बिल्डिंग में मौजूद स्थानीय न्यूज चैनल मिरर नाउ का प्रसारण रोक दिया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*