Home » हिन्दू महासभा ने निकाली भगवा बाइक रैली, हिंदुओं को एकजुट होने का किया आह्वान

हिन्दू महासभा ने निकाली भगवा बाइक रैली, हिंदुओं को एकजुट होने का किया आह्वान

by pawan sharma

आगरा। जाति प्रथा में बंटे हिंदू समाज को एक करने के उद्देश्य को लेकर हिंदू महासभा के महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में हिंदू एकीकरण भगवा यात्रा बाइक रैली का आयोजन किया गया। यह भगवा यात्रा बाइक रैली भगवान टॉकीज चौराहे से शुरु हुई जिसका समापन प्रतापपुरा चौराहे पर किया गया।

हिंदू एकीकरण भगवा यात्रा बाइक रैली में हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने इस यात्रा के माध्यम से हिंदुओं को जाति प्रथा से ऊपर उठने के प्रति जागरुक बनाया और सभी से जाति प्रथा को खत्म कर सिर्फ एक ही जाति हिंदू को अपनाए जाने की अपील भी की।

हिंदू महासभा के नगर अध्यक्ष राजा गौतम का कहना था कि आज हिंदू समाज विभिन्न जातियों में बटा हुआ है जिसके कारण हिंदू कभी भी एक नहीं हो पाता है। हिंदू समाज को एक करने के उद्देश्य से यह यात्रा निकाली जा रही है जिससे हिंदू समाज से जाति प्रथा को खत्म किया जा सके। क्योंकि जाति प्रथा के कारण समाज में ऊंच-नीच की भावना पैदा होती है और हिंदू समाज किसी भी समस्या के समाधान के लिए एक नहीं हो पाता है। यही कारण है कि विशेष समाज के लोग हमेशा हिंदू समाज पर हावी हो जाता है।

हिंदू एकीकरण भगवा यात्रा के समापन के दौरान हिंदू महासभा के महानगर अध्यक्ष ने अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सभी कार्यकर्ताओं को जाति प्रथा खत्म कर सिर्फ हिंदू होने की शपथ भी दिलाई।

Related Articles

Leave a Comment