Home » सीएम योगी के आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं शिक्षा विभाग के अधिकारी

सीएम योगी के आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं शिक्षा विभाग के अधिकारी

by admin

बाह। सर्दी से बच्चों को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से विशेष अभियान के तहत सारे प्राथमिक स्कूलों में स्वेटर वितरित किए जा रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार की ओर से जो मानक स्वेटर के तय किए गए हैं, उन मानकों के आधार पर स्वेटर की खरीददारी नहीं हो रही है। यानी कह सकते हैं कि शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रदेश मुखिया योगी आदित्यनाथ के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं।

यह हम नहीं कहते बल्कि यह पोल खुद भाजपा विधायक रानी पक्षालिका ने खोली है। बताया जाता है कि बाह विधायक रानी पक्षालिका ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 2 प्राथमिक स्कूलों को गोद लिया हुआ है। जब इन स्कूलों में स्वेटरों का वितरण होना था तो अधिकारियों ने बाह विधायक रानी पक्षालिका को बुलाया था लेकिन स्वेटर वितरण के दौरान स्वेटरों की क्वालिटी देख विधायक रानी पक्षालिका बिफर गयी और स्वेटर ना बांटे जाने की बात कही।

खराब क्वालिटी स्वेटर की शिकायत विधायक ने जिला प्रशासन के साथ-साथ मुख्य विकास अधिकारी से भी की लेकिन अधिकारियों का रुतबा देखिए कि उन्होंने एक विधायक के शिकायती पत्र को भी हवा में उड़ा दिया और इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की।

आपको बताते चलें कि शासन की ओर से एक स्वेटर की कीमत ₹200 रखी गई है जिसमें भी स्वेटर की क्वालिटी का ध्यान रखना होगा लेकिन शिक्षा विभाग से जुड़े तमाम अधिकारी लो क्वालिटी के स्वेटर की खरीदारी करके स्कूलों में वितरित कर रहे हैं। स्कूलों में वितरित हो रहे स्वेटर को ₹ 110 का खरीदा जा रहा है यानी ₹90 की गोलमाल विभागीय अधिकारी कर रहे है।

फिलहाल रानी पक्षालिका सिंह इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिख इसकी शिकायत भी की है और अपने तेवरों से साफ कर दिया है कि अगर अभी भी शिक्षा विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया तो परिणाम कुछ भी हो सकते हैं।

बाईट – रानी पक्षालिका, भाजपा विधायक

Related Articles

Leave a Comment