Home » शिक्षा के साथ नौनिहालों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये सरकारी स्कूल

शिक्षा के साथ नौनिहालों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये सरकारी स्कूल

by pawan sharma

आगरा। योगी सरकार प्राथमिक विद्यालय की कार्यप्रणाली और बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता सुधारने के लिए कितने भी प्रयास कर ले लेकिन प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापक योगी सरकार की इस पहल को पलीता लगा रहे हैं। शनिवार को ऐसा ही कुछ फतेहाबाद तहसील की प्राथमिक विद्यालय छतरिया पुरा में देखने को मिला।

शनिवार को इस प्राथमिक विद्यालय में पड़ने वाले बच्चों के भविष्य और स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होता हुआ देखा गया। प्राथमिक स्कूल प्रशासन ने बच्चों को कीड़े वाला खाना मिड डे मील के दौरान दे दिया। जिसे देखकर बच्चे घबरा गए और उन्होंने खाने को फेंक दिया। दूषित खाने की शिकायत बच्चों ने प्राथमिक विद्यालय की प्रधान अध्यापिका से की लेकिन उन्होंने भी गंभीरता नहीं दिखाई। मामले की जानकारी होते ही मीडिया कर्मी भी मौके पर पहुंच गए।

बच्चों ने बताया कि मिड डे मील के दौरान सिर्फ चावल दिए जाते हैं और वह भी खराब होते हैं जिन्हें खाने के लिए मजबूर किया जाता है।

योगी सरकार में भी प्राथमिक स्कूलों में दी जाने वाली शिक्षा और मिड डे मील की गुणवत्ता सुधर नहीं पाई है जिससे बच्चों का भविष्य अंधकार में है तो खुलेआम उनके स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है। देखना होगा कि मीडिया की सुर्खियां बनी इस खबर पर योगी सरकार और शिक्षा विभाग के आला अधिकारी क्या कदम उठाते हैं।

Related Articles

Leave a Comment