Home » शहीद देवेन्द्र की लगेगी प्रतिमा, सांसद रामशंकर कठेरिया ने दिया आश्वासन

शहीद देवेन्द्र की लगेगी प्रतिमा, सांसद रामशंकर कठेरिया ने दिया आश्वासन

by pawan sharma

आगरा। गौरतलब है कि शहीद देवेंद्र सिंह बघेल का शव तिरंगे में लपेटे हुए जैसे ही घर पंहुचा था उसी दौरान शहीदों के परिजनों के साथ साथ ग्रामीणों ने कुछ मांगों के साथ शहीद देवेंद्र सिंह बघेल के शव को रखकर जो जाम लगाया था।

उसकी गूंज शासन प्रशासन और सरकार तक जा पहुंची हैं। परिजनों की और से की गयी मांगो में से जल्द ही दो मांगे पूरी होने जा रही हैं। रविवार को एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रताप सिंह बघेल के साथ सिटी मजिस्ट्रेट और एडीए सचिव शहीद देवेंद्र सिंह बघेल के घर पहुंचे।

जहां पर एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहीद देवेंद्र सिंह के परिवारीजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाये व्यक्त करते हुए उन्हें सांत्वना भी दी। इस दौरान एससी आयोग के चेयरमैन ने परिजनों को बताया कि जो उनकी मांगे थी। उनको जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गांव के पास बने एडीए के पार्क का निरीक्षण किया। साथ ही उसकी व्यवस्थाओं को भी देखा। गांव के इसी पार्क में एडीए की ओर से शहीद देवेंद्र सिंह की प्रतिमा लगाई जाएगी और और उस पार्क के रखरखाव का जिम्मा भी एडीए के सिर पर ही होगा।

इतना ही नहीं शहीद देवेंद्र सिंह बघेल के गांव लखनपुर के गांव के बाहर विशाल गेट का भी निर्माण कराया जाएगा।। जिसे शहीद देवेंद्र सिंह बघेल का भी नाम दिया जा सकता है।

फिलहाल सरकार की ओर से इन दोनों मांगों पर काम शुरू करने के मिले आश्वासन से शहीद के परिजनों का दुःख का हुआ है। उनका कहना था कि अब शहीद देवेन्द्र सिंह की प्रतिमा लग जाने से लोग उसकी शहादत को याद रखेंगे।

Related Articles

Leave a Comment