Home » विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर स्वास्थ्य विभाग ने निकाली जन जागरूकता रैली

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर स्वास्थ्य विभाग ने निकाली जन जागरूकता रैली

by pawan sharma

मथुरा। विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पताल की ओर से एक जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस जनजागरूकता रैली के माध्यम से स्वास्थ्य अधिकारियों ने तंबाकू के प्रयोग से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया साथ ही एक जनजागरूकता अभियान के दौरान हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। जिसमें सभी ने हस्ताक्षर कर तम्बाकू को प्रतिबंधित करने की मांग उठाई।

जनजागरूकता रैली का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शेर सिंह एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया। जनजागरूकता रैली के दौरान सीएमओ डॉक्टर शेर सिंह ने जनपद की जनता से अपील तंबाकू सेवन न करने की अपील की। उन्होंने बताया कि कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का मुख्य कारण सिर्फ तम्बाकू है जिससे हमें समाज को बचाना है।

जनजागरूकता रैली के दौरान लोगों ने पोस्टरों के माध्यम से तम्बाकू के प्रयोग से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक किया। इस दौरान रैली में मौजूद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल पर इस रैली का समापन कर वहां एक सभा का आयोजन किया और सभी को तंबाकू सेवन ना करने के प्रति शपथ भी दिलाई।

रैली में कार्यक्रम के नोडल डॉक्टर ए के गुप्ता  अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सज्जन कुमार डॉ पी के गुप्ता डॉक्टर दिलीप कुमार एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर राजीव गुप्ता, डीएचईआईओ जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र त्रिपाठी, दिव्या चौहान, कौशल और स्वास्थ्य विभाग की एएनएम आशा, चंपा अग्रवाल कॉलेज के छात्र-छात्राएं ब्रज चिकित्सा संस्थान की छात्राएं एनएसएस के छात्र एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment