Home » विधिक सेवा दिवस की हुई शुरुआत, लंबित मामलों के निपटारे को गरीब व असहाय लोग उठाएं लाभ

विधिक सेवा दिवस की हुई शुरुआत, लंबित मामलों के निपटारे को गरीब व असहाय लोग उठाएं लाभ

by admin

आगरा। विधिक सेवा दिवस के अवसर पर आगरा कॉलेज के NCC छात्र-छात्राओं द्वारा एक रैली का आयोजन किया गया जिस का शुभारंभ जिला जज और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। यह रैली दीवानी से सूरसदन चौराहे होती हुई खंदारी चौराहा चौराहे तक पहुंची। इस दौरान नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसके द्वारा आम जनमानस को जागरूक संदेश दिया गया।

इसके बाद जिला जज सरोज यादव की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें समस्त न्यायिक अधिकारीगण जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आगरा के समस्त पैनल लॉयर, कर्मचारीगण, पैरा लीगल वालंटियर आदि उपस्थित रहे।

गोष्ठी के दौरान जिला जज सरोज यादव ने बताया कि ऐसे लोग जिन के मामले न्यायालय में चल रहे हो और उनके पास पैसे का अभाव है वो लोग इस लोक अदालत की सेवा का फायदा जरूर उठाएं। उन्होंने बताया कि विधिक सेवा दिवस हर साल 9 नवंबर को मनाया जाता है जिसके अंतर्गत समाज में न्याय व अपने अधिकारों से वंचित वर्ग तक यह संदेश पहुंचाना है कि उनका दर्द बांटने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से जुड़े समस्त लोग उनके साथ हैं।

वहीं अपर जिला जज रीता सिंह ने लोगों से अपील की कि जिन लोगों के मामले कोर्ट में लंबे समय से चल रहे हैं वह उन मामलों का जल्दी निपटारा करने के लिए लोक अदालत में अवश्य आएं। रीता सिंह का कहना था कि विधिक सेवा दिवस 9 नवंबर से 18 नवंबर तक आम जनमानस को निशुल्क विधिक जानकारी के प्रति जागरुक करने के लिए मनाया जा रहा है जिसका उद्देश्य कनेक्टिंग टू सर्व अभियान के अंतर्गत समाज के सभी व्यक्ति तक विधिक सहायता पहुंचाना है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आशीष कुमार चौरसिया ने बताया जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में 9 नवंबर से 18 नवंबर तक तहसीलों के विभिन्न गांव में जागरूक शिविर लगाकर समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों को जागरुक किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में अधिवक्ता योगेश कुमार दीक्षित ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Related Articles

Leave a Comment