Home » रेलवे स्टेशन पर हुई इस हरकत को देखकर रेलयात्री सहमे, बम स्क्वाड के साथ हुई चेकिंग

रेलवे स्टेशन पर हुई इस हरकत को देखकर रेलयात्री सहमे, बम स्क्वाड के साथ हुई चेकिंग

by pawan sharma

आगरा। स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलवे विभाग भी अपने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क नजर आ रहा है। ट्रैन और रेलवे स्टेशनों पर किसी तरह की अप्रिय घटना न घट जाए इसको लेकर स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाया गया है, साथ ही ट्रेनों में संघन चेकिंग भी की जा रही है।

गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए जीआरपी आरपीएफ और सिविल पुलिस ने बम स्क्वॉड के साथ आगरा कैंट स्टेशन पर संघन चेकिंग अभियान चलाया। इस संयुक्त अभियान के दौरान स्टेशन के वेटिंग रूम, पार्किंग स्थल और सर्कुलेटिंग एरिया में चेकिंग की गई, साथ ही यात्रियों के सामान को भी मेटल डिटेक्टर के माध्यम से चेक किया गया। इतना ही नहीं स्टेशन पर मिलने वाले हर संदिग्ध व्यक्ति से संयुक्त जांच टीम ने पूछताछ भी की। ट्रेनों में भी सुरक्षा के मद्देनजर तलाशी अभियान चलाया गया।

स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल को देखकर यात्री भी सहम गए। RPF कैंट इंस्पेक्टर ने बताया कि गृह मंत्रालय से 15 अगस्त को लेकर हाई अलर्ट मिला हुआ है कि आतंकी और असामाजिक तत्व किसी तरह की घटना को अंजाम ना दे दे। इसलिए लगातार चेकिंग की जा रही है। जीआरपी आरपीएफ और सिविल पुलिस ने संयुक्त रूप से स्टेशन की सुरक्षा जाँची है।

चेकिंग अभियान के दौरान जांच टीम ने यात्रियों से सतर्क रहने की अपील की, साथ ही कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखाई देने पर इसकी सूचना तुरंत जीआरपी और आरपीएफ को देने की भी अपील की।

Related Articles

Leave a Comment