Home » राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई गयी स्वामी विवेकानंद की जयंती

राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई गयी स्वामी विवेकानंद की जयंती

by pawan sharma

फतेहाबाद। स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर फतेहाबाद के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने ग्राम कृपालपुरा में अपने एक दिवसीय शिविर में रैली निकाल कर ग्रामीणों को स्वामी विवेकानंद के जीवन के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर उर्मिला सिंह ने स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर जागरूकता रैली को झंडी दिखाई। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से कार्यक्रम अधिकारी नरेश कुमार, डॉ मनीषा, डॉ जे के यादव, सत्य प्रिया बंसल, डॉक्टर अरुण त्रिपाठी, डॉक्टर चंद्रपाल, धनवंती चंचल, के के भारद्वाज, अक्षय कुमार आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर फतेहाबाद के एमपीएस स्कूल में प्रबंधक राजेश शर्मा ने छात्रो को स्वामी विवेकानंद के अनुशासित छात्र जीवन से रूबरू कराया और छात्र छात्राओं को अनुशासित रहने की अपील की। सेंट एसपी इंटरनेशनल अकादमी में प्रबंधक युधिस्टर सिसोदिया ने राष्ट्रीय युवा दिवस को क्यों मनाया जाता है इसकी जानकारी छात्रों को दी। जिसे जानकार छात्र उत्साहित दिखे।

जनता इंटर कालेज राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया और कार्यक्रम अधिकारी भूपेंद्र प्रताप सिंह ने स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलने का सभी से आवाहन भी किया।

Related Articles

Leave a Comment