Home » यूपी की सबसे बड़ी बैडमिंटन प्रतियोगिता आगरा में, देखें वीडियो

यूपी की सबसे बड़ी बैडमिंटन प्रतियोगिता आगरा में, देखें वीडियो

by pawan sharma

ताजनगरी आगरा में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है। आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित इस बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन आगरा बैडमिंटन संघ द्वारा किया गया है।

इस आयोजन में प्रतिभाग करने में 500 से ज्यादा राज्य स्तर के खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यूपी स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप का उद्घाटन गुरुवार को आगरा के जिलाअधिकारी एन जी रवि कुमार द्वारा किया गया।

इसके अलावा एडीएम सिटी आगरा।आगरा के समाजसेवियों के साथ और खेल में अपना अनुभव रखने वाले पूर्व खिलाड़ी और अन्य लोग भी मौजूद थे।

आगरा बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट निश्चल जैन ने बताया जूनियर और सीनियर वर्ग में दो प्रतियोगिताएं आयोजित की गई है।

जिसमें राज्य और जिला स्तर के टॉपर खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।इस प्रतियोगिता का समापन रविवार को होना है । आयोजन अवसर पर खिलाड़ियों में भारी उत्साह देखा जा रहा था।

तो वहीं आगरा बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव राहुल पालीवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता उत्तर प्रदेश की बैडमिंटन की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है।यहां से खेलने वाले खिलाड़ी इंडिया लेवल के लिए चुने जाते हैं।

इसलिए यह प्रतियोगिता अत्यंत महत्वपूर्ण है ।आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित यूपी बैडमिंटन चैंपियनशिप में सिंगल डबल में महिला और पुरुष की जोड़ी भी बड़े स्तर पर प्रतिभाग कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Comment