Home » मंदसौर की घटना के विरोध में महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च

मंदसौर की घटना के विरोध में महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च

by pawan sharma

आगरा। मंदसौर में मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद से पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है तो वहीं महिलाओं, युवतियों और बालिकाओं में असुरक्षा की भावना भी देखने को मिल रही है। मंदसौर में मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी और पूरे देश में लगातार बढ़ते जा रहे रेप के मामलों को लेकर आगरा के नामनेर क्षेत्र में महिलाओं ने कैंडल मार्च निकालकर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

इस कैंडल मार्च में कई संस्थाओं के महिला पदाधिकारियों के साथ साथ क्षेत्र की महिलाओं ने शिरकत की। नामनेर से शुरू हुआ यह कैंडल मार्च साईं की तकिया पर जाकर समाप्त हुआ। हाथों में तख्तियां और जलती हुई मोमबत्तियों को लेकर सड़कों पर उतरी इन महिलाओं का आक्रोश देखने को मिल रहा था। इन महिलाओं ने भारत सरकार से मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग उठाई तो वहीं बलात्कार के मामलों में सख्त कानून और कठोर सजा के प्रावधान की भी मांग की।

महिलाओं का कहना था कि आज छोटी छोटी बच्चियां तक समाज में सुरक्षित नहीं है तो महिलाओं, युवतियों और बालिकाओं की स्थिति तो इसके विपरीत होती चली जा रही है। महिलाओं ने साफ कर दिया है कि भारत सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो इस तरह के प्रदर्शन जारी रहेंगे।

Related Articles

Leave a Comment