Home » भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए अब फ़िरोज़ाबाद के ‘अन्ना’ ने शुरू किया अनशन

भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए अब फ़िरोज़ाबाद के ‘अन्ना’ ने शुरू किया अनशन

by pawan sharma

फिरोजाबाद। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पदचिन्हों पर चलने वाले फिरोजाबाद के एक वृद्ध व्यक्ति ने अन्ना हजारे की तरह फिरोजाबाद से भ्रष्टाचार को खत्म करने का बीड़ा उठाया है। अन्ना हजारे ने देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन शुरु किया था और इस बुजुर्ग ने फिरोजाबाद को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के रामलीला चौराहे के पास स्थित पारसनाथ मार्केट में अकेले ही अनशन शुरू कर दिया है। बुजुर्ग व्यक्ति ने भ्रष्टाचार मुक्त फिरोजाबाद हो इसके लिए प्रभु के नाम से दीपक जलाया और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। इस उम्र में बुजुर्ग के इस साहस को देखकर हर कोई दंग है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन पर बैठा बुजुर्ग थाना उत्तर क्षेत्र के संतोष नगर गली नंबर चार के निवासी है जिनका नाम जगदीश चंद्र विश्वकर्मा है। उनका कहना है कि जिले में भ्रष्टाचार चरम पर है। हर विभाग में बिना दलाली के कोई काम नही होता है जिससे एक गरीब पीड़ित व्यक्ति अपने काम के लिए इधर उधर भटकता रहता है।

जिले में आपराधिक घटनायें बढ़ रही हैं लूटपाट, पकड़ें, चोरी बढ़ गई हैं। उनका कहना था कि जिला प्रशासन भ्रष्ट, पुलिस प्रशासन भ्रष्ट है और इन्हें रिश्वत देने वाले लोग भी भ्रष्ट है। 70 साल से किसी प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार पर ध्यान नहीं दिया केवल मोदी जी ने कदम उठाया लेकिन इसके बावजूद भी ब्यूरोक्रेसी में बैठे लोग इस भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे है।

उनका कहना है कि जब तक सरकार कोई ठोस कदम भ्रष्टाचार को लेकर नही उठाती और जिले से भ्रष्टाचार खत्म नहीं होता तब तक अनशन पर बिना अन्न जल के बैठे रहेंगे।

Related Articles

Leave a Comment