Home » बेटे भी नहीं हैं सुरक्षित, मदरसे में मौलवी ने एक मासूम को बनाया हैवानियत का शिकार

बेटे भी नहीं हैं सुरक्षित, मदरसे में मौलवी ने एक मासूम को बनाया हैवानियत का शिकार

by pawan sharma

आगरा। शिक्षा के मंदिर भी अब बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं रहे है। चाहे वो स्कूल हो या फिर मदरसा। अछनेरा थाना क्षेत्र में ऐसी ही घटना देखने को मिली। इस क्षेत्र के एक मदरसे में मौलवी ने कक्षा सात में पढ़ने वाले छात्र को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया। 12 वर्षीय छात्र के पिता की तहरीर के आधार पर अछनेरा थाने में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है।

फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला 12 वर्षीय किशोर अछनेरा क्षेत्र स्थित मदरसे में कक्षा सात में पढ़ता है। बताया गया है कि मदरसे में इस छात्र ने एक माह पूर्व ही दाखिला लिया था। वह पिछले 15 दिन से मदरसे में ही रह रहा था। मदरसे का मौलवी रोज रात को उसके कमरे में आ जाता और उसके साथ कुकर्म करता था। विरोध करने पर उसे धमकी देता था। परिजन मदरसे में उससे मिलने आये पीड़ित बच्चे ने इस घटना की जानकारी दी। जिसे जानकार परिजनों के पेरोतले जमीन खिशक गयी आक्रोशित परिजनों ने आरोपी मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पीड़ित छात्र के पिता ने इस मामले में मस्जिद के हाफिज से भी शिकायत की, लेकिन हाफिज ने मामले को दबा दिया। जिसके बाद छात्र के पिता ने पुलिस का सहारा लिया और थानाध्यक्ष ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की। पुलिस टीम मदरसे में पहुंची, जहां हाफिज से पूछताछ की गई। इस दौरान हाफिज ने आरोपी मौलवी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस आरोपी अब्दुल कलाम को थाने ले आई, वहीं छात्र को मेडिकल कराया गया है और आरोपी मौलवी के खिलाफ कार्यवाही की गयी है।

Related Articles

Leave a Comment