Home » बीडीओ के खिलाफ़ प्रधानों का फूटा आक्रोश, हटाये जाने की मांग

बीडीओ के खिलाफ़ प्रधानों का फूटा आक्रोश, हटाये जाने की मांग

by pawan sharma

फतेहाबाद। विकास खंड कार्यालय फतेहाबाद में तैनात बीडीओ की घोर तानाशाही, कार्यालय में ना आने व विकास कार्य संबंधी फाइलों को ना करने से आक्रोशित ग्राम प्रधानों का धैर्य आखिरकार टूट गया और ग्राम प्रधानों बीडीओ फतेहाबाद के विरोध में मोर्चा खोल दिया। आक्रोशित प्रधानों ने बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी की और बीडीओ को हटाए जाने की मांग उठाई।

गुरुवार को ग्राम प्रधानों की एक बैठक विकास खंड कार्यालय फतेहाबाद पर ग्राम प्रधान बनवारी लाल वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय प्रधान संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विपिन मिश्रा ने कहा कि प्रधानों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में बर्दाश नहीं किया जाएगा। प्रधानों के अधिकारों की मांगों को लेकर 24 सितंबर से लखनऊ के इको गार्डन में विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा और ग्राम प्रधानों को 73वां संविधान संशोधन लागू कराए जाने की मांग उठाई जाएगी।

प्रधान संगठन के अध्यक्ष ग्राम प्रधान महाराजपुर बॉबी शर्मा ने कहा कि जनता हमें इस आशा के साथ चुनती है कि हम गांव में विकास कार्य कराएंगे लेकिन प्रधानों पर अधिकार ना होने के कारण काम नहीं होते और हमें जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ता है।

आजकल ऐसा ही कुछ फतेहाबाद बीडीओ कार्यालय में देखने को मिल रहा है। बीडीओ आते नहीं हैं और किसी विकास कार्य की फाइल को मंजूर भी नही करते जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़े हैं और जनता प्रधानों को ताना मार रही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों के सभी गांवों को 2 अक्टूबर तक ओडीएफ घोषित कराने को कहा है लेकिन बीडीओ फतेहाबाद की घोर लापरवाही के चलते गांव में शौचालय तक का निर्माण कार्य नहीं हो पाया है। बीडीओ फतेहाबाद को लेकर प्रधानों में गंभीर रोष है। सभी ने उन्हें हटाने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Comment