Home » बारिश में महापौर ने लिया जलभराव का जायेजा

बारिश में महापौर ने लिया जलभराव का जायेजा

by pawan sharma

आगरा। बुधवार बीती रात से लगातार हुई बारिश से शहर का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। पूरे शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी। आलम यह था कि जलभराव के कारण शहर की कई कॉलोनियों और घरों में कई फुट ऊपर तक पानी भर गया। इस कारण शहरवासियों को गुरुवार तड़के सुबह से ही भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर में जगह जगह हुए जलभराव की स्थिति और शहरवासियों की परेशानी जानने के लिए महापौर नवीन जैन बारिश की परवाह न करते हुए सुबह 10 बजे से क्षेत्रीय दौरे पर निकल पड़े।

महापौर नवीन जैन ने आवास विकास के कई सेक्टरों का दौरा किया। महापौर ने जलसंस्थान के अधिकारियों के साथ आवास विकास कॉलोनी की गलियों में पैदल घूमकर क्षेत्र में जलभराव का जायज़ा लिया और क्षेत्रवासियों की परेशानी जानी। क्षेत्र वासियों ने महापौर को अवगत कराया कि बुधवार आधी रात से जब से बारिश शुरू हुई है तब से ना केवल उन्हें भारी जलभराव का सामना करना पड़ रहा है बल्कि बारिश का पानी उनके घरों के अंदर कई फुट तक भर गया है जिसके कारण आज सुबह से रसोइये में कुछ भी काम नहीं हुआ।

महापौर नवीन जैन ने क्षेत्र में भीषण जलभराव की स्थिति को देखते हुए मौके पर ही जल संस्थान अधिकारी को घरों और कॉलोनी में घुसे बारिश के पानी को बाहर निकालने के निर्देश दिए। तत्काल मशीनों की सहायता से पाइप लाइन डालकर जलभराव का पानी निकाला गया।

इसके बाद महापौर नवीन जैन ने जलभराव के गंदे पानी में उतर कर सेक्टर 1, 2 और 4 में निरीक्षण किया। यहां के स्थानीय व्यापारियों ने महापौर को मल्टीप्लेक्स बिल्डिंग के पूरी तरह बारिश के पानी में डूब चुके बेसमेंट को दिखाया। लगभग सैकड़ों लोगों के साथ पैदल निरीक्षण करते हुए महापौर नवीन जैन ने आवास विकास मार्केट की स्थिति का जायजा लिया वहीं बारिश में कटान के कारण टूट रहे नालों को भी देखा।

इस निरिक्षण में वरिष्ठ भाजपा नेता विनय अग्रवाल भी महापौर नवीन जैन के साथ मौजूद रहे। भाजपा नेता विनय अग्रवाल ने इस जलभराव के लिए कर्मचारियों एवं अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया और उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाये।

इस मौके पर जलसंस्थान के जीएम राजकुमार आर्य, कैलाश मंडल के अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह भदौरिया, महामंत्री सौरभ गुप्ता, मनोज बघेल, पार्षद सुषमा जैन, टीएन चैहान, विनोद अग्रवाल,शैलू अग्रवाल, प्रवीण अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, राकेश गर्ग, नीरज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment