Home » बारिश में ताज का दीदार कर पर्यटक जमकर उठा रहे हैं लुत्फ़

बारिश में ताज का दीदार कर पर्यटक जमकर उठा रहे हैं लुत्फ़

by pawan sharma

आगरा। 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश ने जनमानस का रहन सहन बिल्कुल प्रभावित कर दिया है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र जलमग्न नजर आ रहे है। बारिश के इस कहर से सातवां अजूबा भी अछूता नहीं रहा है। ताजमहल परिसर के अंदर भी माहौल स्विमिंग पूल जैसा हो गया है। इसके बावजूद यहां पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। बल्कि पर्यटकों के लिए यह गोल्डन अपॉर्च्युनिटी साबित हो रही है। क्योंकि बहुत कम पर्यटक ही रिमझिम रिमझिम बारिश में ताज का आनंद ले पाते है। भारी संख्या में पहुँच रहे पर्यटक हाथ में छाता लेकर ताज का दीदार कर रहे हैं, जिसके कारण ताजमहल में सिर्फ छाते ही छाते नजर आ रहे है। कुछ पर्यटक तो भीगते हुए ताजमहल का दीदार कर रहे हैं।

आमतौर पर ताजमहल को लोग देखते ही रहते हैं पर बारिश के साथ ताजमहल का दीदार किसी वरदान से कम नही होता है।ताजमहल के गाइडों की माने तो ताजमहल को देखने के अलग अलग वक्त और अलग अलग मौसम का मजा भी अलग ही होता है। आज मूसलाधार बारिश में ताजमहल परिसर में दोनों ओर गार्डेन में पानी भर गया, जिसका पर्यटक जमकर लुफ्त उठा रहे है।

ताजमहल में ऐसी स्थित बहुत कम देखने को मिलती है। जिसको पर्यटक गंवाना नहीं चाहते हैं। ताजमहल के फाउंटेन में भरा पानी बारिश में उफान मारने लगा था तो लोग उसमें कूद कूद कर इंजॉय करते दिखाई दे रहे थे।

Related Articles

Leave a Comment