Home » पॉलीथिन बिक्री पर बड़ी कार्यवाही, लगाया मोटा जुर्माना

पॉलीथिन बिक्री पर बड़ी कार्यवाही, लगाया मोटा जुर्माना

by admin

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले को अमल में लाने के लिए प्रशासन ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में आज एत्मादपुर एसडीएम के नेतृत्व में तहसील प्रशासन और पुलिस की टीम ने नगर के पॉलीथिन विक्रेता के यहाँ छापा मार कार्यवाही की। जिसमें 81 किलो 200 ग्राम पॉलीथिन बरामद कर बिक्रेता पर 25000 रुपये का जुर्माना लगा दिया।

पर्यावरण सरंक्षण को देखते हुए 15 जुलाई से प्रदेश में पॉलीथिन पूर्णत: प्रतिबंधित कर दी गई है लेकिन कुछ दुकानदार अब भी पॉलीथिन की बिक्री कर रहे हैं। ऐसी ही जानकारी मिलने पर उपजिलाधिकारी एत्मादपुर अभिषेक सिंह, तहसीलदार प्रेमपाल सिंह, थानाध्यक्ष एत्मादपुर ने तहसील और पुलिस टीम लेकर पूरी तैयारी के साथ एत्मादपुर नगर के तकिया चौराहे स्थित विक्रम सिंह के किराना की दुकान पर छाप मारा। जिसमे सामान रखकर देने वाली कुल 81.200 किलोग्राम पॉलिथीन बरामद की और साथ ही दुकानदार विक्रम पर ₹25000 का जुर्माना लगा दिया जोकि आगरा में पॉलीथिन पर दूसरी बड़ी कार्यवाही है।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी एत्मादपुर अभिषेक सिंह का कहना था कि सरकार के निर्देशानुसार स्वास्थ्य को देखते हुए पॉलिथीन बैन की गई है जिसके लिए इस तरह की कार्यवाही होती रहेगी, साथ ही जनता से अपील की कि वे स्वत: ही पॉलिथीन का प्रयोग बंद कर दें और पॉलिथीन बैन में अपना सहयोग प्रदान करें।

रिपोर्ट : पवन शर्मा

Related Articles

Leave a Comment