Home » पैसेंजर की बोगी में आग लगने से मचा हड़कंप

पैसेंजर की बोगी में आग लगने से मचा हड़कंप

by admin

मथुरा। मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर ट्रेन 55340 जो क़ि दोपहर को कासगंज से आकर रात को 9 बजकर 5 मिनट पर कासगंज के लिए जाती है लगभग 7 बजे प्लेटफार्म पर खड़ी पैसेंजर के बोगी संख्या 07535 में से धुँआ निकलने लगा। वहाँ पास खड़े लोगों ने जब इस नज़ारे को देखा तो शोर मचाने लगे। तभी रेलवे के कर्मचारी जब तक ट्रेन के पास पहुंचे तब तक आग अपना रूप ले चुकी थी।लगभग 5 फायर सिलेंडर से इस आग पर काबू पाया गया जबकि मौके पर पुलिस भी पहुँच चुकी थी।

रेलवे अधिकारिओं के अनुसार ये आग शॉट सर्किट से लगी थी। आग लगने के दौरान बोगी के दरवाजे भी बंद बताये जा रहे हैं जबकि प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार बोगी का एक दरवाजा खुला हुआ था। रेलवे कर्मचारियों के साथ प्रत्यक्षदर्शी ने भी आग बुझाने में मदद की जिससे उसके सारे कपड़े भीग चुके थे।

ट्रेन दोपहर 3 बजे से खड़ी हुई थी। ऐसा क्या हुआ जिससे बोगी में अचानक लग गई। ऐसा भी हो सकता है कि मथुरा के प्लेटफॉर्म पर नशे करते अपराधी प्रवर्ती के लोग हमेशा घूमते रहते है और खड़ी ट्रेनों में धूम्रपान करते रहते हैं। कहीं आग का कारण ये तो नहीं। अगर ये आग विकराल रूप ले लेती तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि जानकारों द्वारा बताया गया कि 8 नंबर प्लेटफॉर्म पर कोई आयल टेंकर ट्रेन भी रुकी हुई थी। आगरा आग की पकड़ वहां पहुच जाती तो जान-माल का नुकसान बढ़ सकता था

जब रेलवे के अधिकारिओं से इस बारे में बात करने की कोशिश की गयी तो कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नही हुआ।

Related Articles

Leave a Comment