Home » पुलिस सोती रही, लुटता रहा व्यापारी

पुलिस सोती रही, लुटता रहा व्यापारी

by pawan sharma

आगरा। एक तरफ चोरी लूट डकैती की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिले के पुलिस कप्तान गंभीर है। संजीदा पुलिस कप्तान अमित पाठक ने इलाकाई पुलिस को लगातार गश्त करने के दिशा निर्देश जारी किए है मगर हकीकत कुछ और ही नजर आती है। अपराध के प्रति इलाकाई पुलिस जरा भी गंभीर नहीं है।

कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है थाना शमशाबाद की धिमश्री चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों का। मामला बीती रात का है। आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश किराना व्यवसाय विकास के घर पर धावा बोलते हैं। विकास को बंधक बना लिया जाता है। जमकर लूटपाट की जाती है। 15 तोले सोना, डेढ़ किलो चांदी तकरीबन ₹35000 नगद लेकर बदमाश फरार हो जाते हैं और यह सब होता है धिमश्री चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर।

लुटा पिटा किराना व्यवसायी विकास जब सूचना देने चौकी पहुंचता है। चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी कुंभकरण की नींद सो रहे होते हैं जिसको देखकर व्यापारी के पैरों तले जमीन खिसक जाती है। व्यापारी अपने साथ बीती घटना को बताता है तो उल्टी पुलिस उसे सलाह मशवरा देने लगती है। इसके बाद व्यापारी के घर सुबह पुलिस पहुंचती है। जब बदमाश पूरी घटना को अंजाम देकर चले जाते हैं।

सवाल इस बात का है शमशाबाद के धिमश्री चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी कुंभकरण की नींद सोते रहे। गश्त के नाम पर अधिकारियों को धोखा देते रहे और इधर व्यापारी लूटता रहा। अब देखना होगा कि पुलिस के आलाअफसर ऐसे पुलिसकर्मियों पर क्या कार्यवाही करते हैं जो अपराध के प्रति गंभीर नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Comment